छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के नये प्रिंसिपल डॉ। सनत मंडल ने गुरुवार को अपना पावर दिखाते हुए प्रिंसिपल चैंबर का ताला खुलवा दिया। सिर्फ इतना ही नहीं वर्कर्स कॉलेज छात्र संघ के ऑफिस को भी खाली करवा दिया। गुरुवार की सुबह प्रिंसिपल ने यूनिर्वसिटी को विश्वास में लेकर मानगो थाना पुलिस की मदद से पहले अपने चैंबर में जड़े हुए ताला को खुलवाया। इस दौरान वर्कर्स कॉलेज छात्र संगठन के अध्यक्ष हेमंत पाठक व उनके समर्थकों ने जमकर इस कार्य का विरोध किया।

ऑफिस खाली करने का नोटिस

इसी बीच प्रिंसिपल ने वर्कर्स कॉलेज छात्र संगठन के ऑफिस को भी खाली करने का नोटिस जारी कर दिया। इस आदेश के बाद चयनित छात्र संघ पदाधिकारी व कॉलेज के स्टूडेंट्स आग बबूला हो गये। स्टूडेंट्स का कहना था अब तक यूनिर्वसिटी स्तर से इसकी अधिसूचना जारी नहीं हुई है ऐसे में प्रिंसिपल द्वारा यह कार्य नियम सही नहीं है। प्रिंसिपल का कहना है कि चूंकि छात्र संघ का ऑफिस 31 अगस्त को समाप्त हो चुका है। इस कारण उन्होंने यह आदेश नियमसंमत ही जारी किया है।

अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर भड़के स्टूडेंट्स

इसी बीच मानगो पुलिस छात्र संघ अध्यक्ष हेमंत पाठक को गिरफ्तार कर जीप में बैठाकर ले जाने लगी। स्टूडेंट्स को इसकी सूचना मिलने पर स्टूडेंट्स ने पहले कॉलेज के गेट को बंद कर दिया और गेट पर सैकड़ों स्टूडेंट्स बैठ गये। अंतत: स्टूडेंट्स के विरोध के कारण छात्र संघ अध्यक्ष को जीप से उतार देना पड़ा। इसके बाद झारखंड छात्र मोर्चा नेता पवन सिंह द्वारा समझाये जाने के बाद स्टूडेंट्स ने छात्र संघ के ऑफिस को खाली कर दिया।

प्रिंसिपल बोले, जैक ने कर दिया है आरोपों से बरी (बॉक्स)

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। सनत मंडल पर अंक पत्र में गड़बड़ी करने का मामला आरोप लगा था। इस कारण जैक ने वर्ष 2010 से 2013 तक परीक्षा मूल्यांकन कार्य से बाहर रखा। इस आरोप पर वर्कर्स कॉलेज के नये प्रिंसिपल डॉ। सनत मंडल ने कहा कि यह सही बात है कि वर्ष 2009 में जैक द्वारा उन पर अंक देने में गड़बड़ी करने का आरोप था। यह गड़बड़ी उनके कारण नहीं बल्कि सहायक परीक्षक के कारण हुई थी। जैक में मैने अपना पक्ष मजबूती से रखा और मुझे आरोपमुक्त कर दिया गया। कॉलेज में उनके विरोध के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह गलत है। कॉलेज में यूजी पार्ट टू की परीक्षा हो रही है, ऐसे में छात्र धारा 144 का उल्लंघन कर रहे हैं। यूनिर्वसिटी को इस संबंध में रिपोर्ट भेजी जायेगी।

Posted By: Inextlive