भारी पुलिस के बीच मकबरा से बाहर निकले गए पशु

शहर में डेढ़ दर्जन से अधिक डेयरी संचालकों के खिलाफ एफआईआर

Meerut । अंतिम तिथि नजदीक आते ही नगर निगम और प्रशासन की तरफ से डेयरी संचालकों के खिलाफ अभियान में तेजी आती जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को शहर में कई क्षेत्रों में डेयरी हटाने के लिए निगम ने अभियान चलाया, जिसमें विरोध करने वाले डेढ़ दर्जन से अधिक डेयरी संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। वहीं मकबरा घोसियान में एक बार फिर पशु जब्त करने पहुंची निगम की टीम का डेयरी संचालकों ने विरोध कर दिया, लेकिन भारी पुलिस बल देख डेयरी संचालकों ने खुद अपने बचे हुए पशु बाहर निकल दिए।

मकबरा घोसियान में हंगामा

दोपहर के समय नगर निगम की टीम समेत पुलिस प्रशासन मकबरा घोसीयान में बचे हुए पशुओं को जब्त करने के लिए पहुंच गई। निगम की टीम ने अपनी डीसीएम में पशुओं को जबरन जब्त करने का प्रयास किया तो डेयरी संचालकों ने विरोध कर हंगामा कर दिया। हंगामा बढ़ता देख भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और एनाउंसमेंट से डेयरी संचालकों को खुद ब खुद डेयरी खाली करने के लिए एक घंटे का समय दे दिया। इस दौरान नगरायुक्त, सिटी मजिस्ट्रेट, अपर नगरायुक्त सीओ समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही। फोर्स को देखकर डेयरी संचालकों ने खुद अपने पशु गाडि़यों में भरकर बाहर निकाल लिए।

दर्ज हुई एफआईआर

वहीं दूसरी तरफ जोनल सेनेट्री अधिकारी अरुण खरखौदिया के नेतृत्व में शहर में जगह जगह डेयरी संचालकों को बाहर करने का अभियान चलाया गया। इस दौरान गंगानगर, कसेरूबक्सर, भावनपुर, शास्त्रीनगर आदि क्षेत्रों में निगम की टीम पहुंची तो डेयरी संचालकों ने हंगामा कर विरोध कर दिया। निगम के सुपरवाइजरों ने हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देकर डेयरी खाली करने को कहा लेकिन डेयरी संचालक नही मानें। विरोध होने पर निगम की टीम वापस चली गई। इस मामले में शास्त्रीनगर में 7, भावनपुर में 6, गंगानगर में 4 डेयरी संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

डेयरी संचालकों को दिए गए समय की मियाद पूरी हो चुकी है किसी भी प्रकार से अब डेयरी शहर में संचालित नही होने दी जाएगी।

- मनोज चौहान, नगरायुक्त

Posted By: Inextlive