वॉल की असलियत पर बवाल

Updated Date: Thu, 23 Mar 2017 07:41 AM (IST)

- योगी आदित्यनाथ के नाम से ऑपरेट हो रहे हैं कई ट्विटर और फेसबुक अकाउंट

- मंदिर से ऑपरेट होने वाले अकाउंट के बजाए दूसरे अकाउंट से हो रहा है अपडेट

i special

syedsaim.rauf@inext.co.in

GORAKHPUR: सूबे में नए सीएम की ताजपोशी के बाद सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग जहां बढ़ने लगी है, वहीं दूसरी ओर उनके नाम का गलत इस्तेमाल भी होने लगा है। शहर के सांसद योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के साथ ही सोशल मीडिया पर उनके नाम से बने अकाउंट की भरमार हो गई है। इसका असर यह है कि इससे यूपी गवर्नमेंट भी धोखा खा गई है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि योगी आदित्यनाथ के मीडिया मैनेजर की फेसबुक और गोरखनाथ मंदिर से ऑपरेट होने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ऐसा साफ झलक रहा है।

'सिर्फ यह है ऑफिशियल अकाउंट'

गोरखनाथ मंदिर में योगी आदित्यनाथ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडलर विनय कुमार गौतम ने एफबी अकाउंट पर पोस्ट किया है कि 'माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री महंत योगी आदित्यनाथ जी महाराज की आधिकारिक (ऑफिशियल) ट्वीटर अकाउंट @myogiadityanath है। इसके अलावा महाराज जी के नाम से चल रहे सभी ट्विटर अकाउंट फर्जी ((Fake) हैं। वहीं दूसरी ओर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर भी यह पोस्ट किया है कि 'माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री महंत योगी आदित्यनाथ जी की आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट @myogiadityanath है। इसमें उन्होंने बीजेपी यूपी, पीएमओ इंडिया और सीएम ऑफिस को भी लूप में रखा हुआ है।

वेरिफाइड है दूसरा अकाउंट

मौजूदा वक्त में सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम से ऑफिशियल अकाउंट, @yogi_adityanath चल रहा है। यह ट्विटर से वेरिफाइड अकाउंट है। इस अकाउंट पर फॉलोवर्स की तादाद 274 हजार तक पहुंच चुकी है। इससे 1167 ट्वीट्स भी की जा चुकी हैं। इस अकाउंट में सीएम की पर्सनल वेबसाइट भी लिंकअप है और इसमें ट्विटर ज्वाइनिंग अक्टूबर 2011 शो कर रही है। जबकि मंदिर से जो अकाउंट ऑपरेट किया जाता है, उसमें फॉलोवर्स की तादाद 3698 ही है। जबकि इस अकाउंट से 986 ट्वीट किए गए हैं। इसमें भी उनकी पर्सनल वेबसाइट को लिंकअप किया गया है। दोनों ही अकाउंट पर सीएम की हर गतिविधियां अपडेट की जा रही है। जिम्मेदारों को यह मालूम नहीं हो पा रहा है कि इसमें कौन सा ऑफिशियल अकाउंट है और कौन फेक।

बॉक्स -

एफबी व ट्विटर पर फेक अकाउंट्स की भरमार

एक तरफ जहां सीएम के दो दो अकाउंट्स के बीच कंफ्यूजन पैदा हो चुका है। वहीं सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले फेसबुक और ट्विटर पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के नाम से दर्जनों अकाउंट चल रहे हैं। ट्विटर हो या फेसबुक दोनों के ज्यादातर अकाउंट्स में स्टेटस अपडेट कर यूपी सीएम, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, चीफ मिनिस्टर आदि कर दिया गया है। वहीं इसकी प्रोफाइल फोटो में सीएम योगी आदित्यनाथ की लेटेस्ट फोटो अपडेट की गई है। किसी में वह अकेले नजर आ रहे हैं, तो किसी में उनके साथ नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी देखे जा सकते हैं। इतना ही नहीं फेसबुक पर तो उनके नाम से कई पेज भी बन चुके हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.