-कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों व नव निर्वाचित पार्षदों संग करेंगे मीटिंग

-मिशन 2019 के लिए देंगे जरूरी निर्देश, युवाओं पर रहेगा फोकस

VARANASI

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में सोमवार को पहुंचे। जहां पूरे यूपी के संगठन पर मंथन किया तो बनारस केंद्र में रहा। संगठन में चुनावी प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही नया स्वरूप देने की कवायद की जा रही है। चूंकि बनारस कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की प्राथमिकता में है, इसलिए यहां की कमान राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी खुद संभाल रहे हैं। वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी भी हैं। बता दें कि मिशन 2019 को गति देने के लिए राणा गोस्वामी का 28 जनवरी को बनारस प्रवास होगा। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों के साथ ही नवनिर्वाचित पार्षदों संग मीटिंग होगी।

युवाओं पर फोकस

संगठन के मिशन को लेकर पार्टी के एजेंडे पर मंथन होगा। जिसके तहत युवाओं पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। इसके लिए युवाओं को जोड़ने की रणनीति बनाई जाएगी जिसे अमल में लाने के लिए प्रमुख पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देने पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इसी बैठक में स्थानीय जिला व महानगर की बागडोर किसके हाथ में दी जाएगी, आदि पर भी चर्चा की जाएगी। जिला, महानगर के अलावा ब्लॉक व बूथ कमेटियों को भी मिशन को लक्ष्य तक ले जाने की बनी रणनीति में भी शामिल किया जाएगा।

कांग्रेस में शामिल हुए नए सदस्य

स्थानीय संगठन में बदलाव की तलवार लटकने लगी तो पदाधिकारियों ने सक्रियता बढ़ा दी है जिसका सार्थक परिणाम भी निकला। सोमवार को कई नए सदस्य पार्टी में शामिल हुए। मैदागिन स्थित कांग्रेस भवन में जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा की अध्यक्षता में जिला महासचिव राकेशचंद्र के प्रयास से दर्जनों की संख्या में दलितजनों, युवाओं एवं वरिष्ठजनों को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस दौरान कार्यकारिणी की मीटिंग में आगामी मार्च महीने के सेकेंड वीक में एक विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित करने का डिसीजन लिया गया। इसमें राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी भाग लेंगे। पार्टी में शामिल नए मेंबर्स में सर्वेश कुमार, संदीप डब्लू, रमेश कुमार, विनय कुमार, बबूल, दिलीप, मनोज, किशोरी, सुनील, दीपक, राजकुमार आदि प्रमुख हैं।

Posted By: Inextlive