तीन तलाक विधेयक पर जमकर हंगामा 2 जनवरी तक राज्यसभा की कार्यवाही हुर्इ स्थगित

2018-12-31T17:08:36Z

तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाने वाला तीन तलाक विधेयक आज राज्यसभा में पेश नहीं हो सका है। सदन में विपक्ष विपक्ष के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को 2 जनवरी 2019 तक के लिए स्थगित हो गर्इ है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। तीन तलाक विधेयक को लेकर आज राज्यसभा में काफी हंगामा हुआ। इसकी वजह से यह आज राज्यसभा में पेश नहीं हो सका। एेसे में अब राज्यसभा की कार्यवाही 2 जनवरी के लिए स्थगित की गर्इ है। कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दल सरकार के इस तीन तलाक विधेयक को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की कोशिश में हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बिल बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए इसकी जांच की आवश्यकता है। इसे बिना सेलेक्ट कमेटी में भेजे बिना पास नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा सरकार पर परंपराआें को तोड़ रही है। वह अधिकतर विधेयकों को सेलेक्ट कमेटी में भेजे बिना सीधे संसद में पारित कराा चाहती है।
कांग्रेस इस विधेयक पर राजनीति कर रही
वहीं इस संबंध संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस ने इस विधेयक का समर्थन किया था तो वह अब राज्य सभा में इसको पारित नहीं करवाने दे रही है। सवाल उठता है कि अब यहां एेसा क्या हो गया है। उन्होंने कहा कि साफ है कि कांग्रेस इस विधेयक पर राजनीति कर रही है। वह मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों से जुड़े इस अति महत्वपूर्ण विधेयक को जान बूझकर अटकाना चाहती है। इसीलिए वह अब इसे सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग कर रही है। इस मुद्दे पर सदन में कोई सहमति बनने न देख राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दी। बता दें कि तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाने वाला तीन तलाक विधेयक बीते बृहस्पतिवार को लोकसभा में पारित हुआ था।

तीन तलाक पर लोकसभा में चर्चा आज, तो क्या इसलिए इसी सत्र में विधेयक पास कराना चाहती है सरकार
राज्यसभा में भी पास होगा तीन तलाक बिल, स्वामी ने बतार्इ 'ट्रिक' 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.