पीएम के खिलाफ एफआरआई की मांग

राहुल गांधी के खिलाफ पहले ही हो चुकी है एफआरआई

DEHRADUN:

हरिद्वार में राहुल गांधी के रोड शो को लेकर हुए एफआईआर से नाराज कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हरिद्वार में बगैर अनुमति लिए पीएम मोदी के रोड शो को लेकर मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय निर्वाचन आयोग (सीईसी) पहुंच पीएम मोदी समेत भाजपा के नेताओं पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

कांग्रेस नहीं चूकना चाहती मौका

हरिद्वार में बीती क्0 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए अनुमति नहीं लिए जाने के मामले में निर्वाचन आयोग भाजपा की हरिद्वार इकाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुका है। मामला चूंकि प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ा हुआ है, इस वजह से कांग्रेस इसे तूल देने का मौका चूकना नहीं चाहती। आयोग पीएम की चुनावी सभा के दो दिन बाद क्ख् फरवरी को हरिद्वार में ही रोड शो मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुका है। एफआईआर में राहुल के साथ मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और पार्टी की चुनाव प्रभारी कुमारी शैलजा के नाम भी दर्ज हैं। इससे खफा कांग्रेस को अब आदर्श आचार संहिता को लेकर पीएम के खिलाफ मोर्चा खोलने का मौका मिल गया।

आयोग ने भेजा था बीजेपी को नोटिस

कांग्रेस की शिकायत पर ही पीएम की चुनावी सभा को लेकर आयोग ने भाजपा को नोटिस भेजा था। बाद में पार्टी के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर आयोग की ओर से भाजपा की हरिद्वार इकाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। सोमवार को इस मामले में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली पहुंचकर निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत की। आयोग को सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। लिहाजा उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। पार्टी का कहना है कि चुनाव आचार संहिता को लेकर दो पैमाने नहीं हो सकते। कांग्रेस उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री के खिलाफ रोड शो की अनुमति के बावजूद महज देरी को आधार बनाकर एफआईआर दर्ज की गई। इसीतरह जनसभा में पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा प्रत्याशी मदन कौशिक और जनसभा को संबोधित करने वाले भाजपा के अन्य नेताओं के खिलाफ भी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। तीन सूत्रीय ज्ञापन में पार्टी ने भाजपा की ओर से चुनाव प्रचार में करोड़ों रुपये फूंकने की जांच कराने और क्भ् फरवरी तक शाम पांच बजे तक ही पड़ने वाले पोस्टल मतों की ही गिनती करने की मांग भी की है।

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर कांग्रेस बेवजह मुद्दा बना रही है। हमारे पास सभा की अनुमति के संबंध में सभी कागजात हैं। अगर अनुमति नहीं दी गई होती तो पांच दिन सभा की तैयारियों के बावजूद क्यों नहीं प्रशासन ने इसे रोका। दरअसल, कांग्रेस अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज होने से बौखला गई है।

-अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा

Posted By: Inextlive