RANCHI: गोड्डा और पांकी विधानसभा के उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी सत्तारूढ़ बीजेपी को रोकने के लिए विपक्षी एकता कायम करने में जुटी हुई है। संयुक्त उम्मीदवार देने की वकालत कर रही है। शुक्रवार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस को-आर्डिनेशन कमिटी की मीटिंग प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत की अध्यक्षता में हुई। सुखदेव भगत ने कहा कि वर्तमान में राज्य में सत्तारुढ़ बीजेपी सरकार से जनता उब चुकी है। ऐसे में विपक्षी वोटों का बिखराव न हो इसके लिए गठबंधन का प्रयास किया जा रहा है। मीटिंग में आलमगीर आलम, सुबोधकांत सहाय, धीरज प्रसाद साहू, राजेन्द्र सिंह, रामेश्वर उरांव, फुरकान अंसारी, रामाश्रय प्रसाद, केएन त्रिपाठी, बन्ना गुप्ता, योगेन्द्र साव, गीताश्री उरांव, कामेश्वर बैठा, देवेन्द्र नाथ चंपिया, अनादि ब्रम्ह, शमशेर आलम समेत अन्य लोग मौजूद थे।

पार्टियों से होगी बातचीत

बैठक में क्म् मई को पांकी और गोड्डा विधानसभा के उपचुनाव को लेकर चर्चा की गई। इस बात पर बल दिया गया कि समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों को एक प्रत्याशी देना चाहिए, ताकि बीजेपी को पराजित किया जा सके। पार्टी ने फैसला किया है इसको लेकर विपक्षी पार्टियों से बातचीत की जाएगी।

भगत व आलम अधिकृत

मौके पर उपचुनाव की तैयारी और प्रत्याशी चयन के लिए कमिटी सदस्यों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत व कांगे्रस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को आलाकमान से विचार-विमर्श कर अंतिम निर्णय करने के लिए अधिकृत किया।

Posted By: Inextlive