प्रियंका ने यूपी में राजनीति बदलने की उठाई जिम्मेदारी सच्चा संवाद बनाने पर जोर

2019-03-18T11:54:06Z

लोकसभा इलेक्शन को गति देने रविवार को चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचीं कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उप्र प्रभारी प्रियंका गांधी ने पहले दिन पब्लिक के नाम खुला पत्र लिखकर प्रदेश की राजनीति को बदलने की अपील की।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उप्र प्रभारी प्रियंका गांधी ने लिखा कि मेरा प्रदेश के लोगों से नाता बहुत पुराना है। आज कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी आपके साथ मिलकर प्रदेश की राजनीति को बदलने की है।

राजनीति में आए ठहराव का जिक्र किया

मेरी प्यारी बहनों और प्यारे भाईयों, संबोधन से शुरू 14 लाइन वाले इस पत्र के जरिए प्रियंका ने प्रदेश की राजनीति में आए ठहराव का जिक्र करते हुए कहा कि इसके चलते ही आज युथ, वुमेंस, किसान व मजदूर परेशान हैं। वे अपनी बात और पीड़ा साझा करना चाहते हैं लेकिन, राजनीतिक गुणा गणित के शोर में युथ, वुमेंस, किसानों व मजदूरों की आवाज प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह गायब है।
आत्मिक रूप से जुड़ी हुं धरती से

मैं इस धरती से आत्मिक रूप से जुड़ी रही हूं। मैं मानती हूं कि प्रदेश में किसी भी राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत आपकी बात सुने बगैर और आपकी पीड़ा को साझा किए बगैर नहीं हो सकती है। इसलिए, आपसे एक सीधा सच्चा संवाद करने मैं आपके द्वार पहुंच रही हूं। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहती हूं कि आपकी बातें सुनकर सच्चाई और संकल्प की बुनियाद पर हम राजनीति में परिवर्तन लाएंगे। हम एक साथ मिलकर आपके मुद्दों को हल करने की तरफ बढ़ेंगे।
सभी तरह से करेंगे संपर्क
मैं जल मार्ग, बस, ट्रेन, पदयात्रा सभी साधनों के जरिए आपसे संपर्क करूंगी। गंगा, सच्चाई और समानता की प्रतीक हैं। वह किसी से भेदभाव नहीं करतीं। गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं। मैं गंगाजी का सहारा लेकर भी आपकेबीच पहुंचूंगी। पत्र को लेकर कांग्रेसी उत्साहित हैं और सोशल मीडिया के जरिये उसे प्रचारित भी कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने दावा किया कि प्रियंका गांधी की अपील व कार्यशैली का असर प्रदेश की राजनीति पर दिखने लगा है।

लोकसभा चुनाव 2019 : सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के लिये कांग्रेस ने छोड़ी सात सीटें

लोकसभा चुनाव 2019 : पहले चरण में नामांकन के लिये सिर्फ 4 दिन


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.