अब शुक्रवार को आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची

-आर्य के कांग्रेस छोड़ने पर प्रदेश संगठन की हुई खिंचाई

-राहुल विरोधी बयान देने वाले नेता पर भी हुई चर्चा

DEHRADUN: पूरा दिन इंतजार में निकल गया और शाम होते-होते खबर आई कि कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची अब शुक्रवार को जारी होगी। इससे पहले, स्क्रीनिंग कमेटी ने एक-एक सीट और उम्मीदवार को फिर जांचा-परखा। बताया जा रहा है कि भ्0 से भ्भ् नाम पहली सूची में शामिल हो सकते हैं। दूसरी तरफ, यशपाल आर्य के कांग्रेस छोड़ने और राहुल विरोधी बाजपुर के नेता की ज्वाइनिंग के प्रयास पर उत्तराखंड कांग्रेस की खिंचाई हुई है।

जारी है उधेड़-बुन

बीजेपी की लिस्ट आने के तीन दिन बाद भी कांग्रेस अपनी पहली सूची सार्वजनिक नहीं कर पाई है। कांग्रेस अपने सिटिंग एमएलए को टिकट देने का फैसला कर चुकी है, मगर कुछ सीटों पर प्रत्याशी चयन में उसे दिक्कतें पेश आ रही है। इसके अलावा, बीजेपी के असंतुष्टों को पार्टी टिकट देने पर गंभीरता से विचार कर रही है। किसे कहां से टिकट दिया जाए, इस गुणा भाग में काफी समय लग रहा है। ये ही कारण रहा कि गुरुवार को भी पहली सूची नहीं आ पाई।

इधर, बताया जा रहा है कि हाईकमान यशपाल आर्य से जुडे़ मसले को ढंग से हैंडल न कर पाने की वजह से सीएम और पीसीसी चीफ दोनों से खफा है। इसके अलावा, राहुल गांधी के लिए अपमानजनक टिप्पणी करने वाले बाजपुर के बीजेपी नेता को पार्टी में ज्वाइन कराने की कोशिश पर भी हाईकमान नाराज हुआ है।

Posted By: Inextlive