फोटो - 11 से 14:

- डीएम कैंप कार्यालय के बाहर हुआ विवाद

- कैमरे के आगे आने को लेकर हुआ विवाद

- एक दूसरे के कपड़े फाड़े, पत्थर चले

HARIDWAR (JNN) : केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जा रहे कांग्रेस नेता डीएम कैंप कार्यालय के बाहर आपस में भिड़ गए. मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा व किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुंदर लाल मनवाल के बीच जमकर मारपीट हुई. पत्थर चलने से मौके पर अफरा-तफरी मच गयी.

करना था विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल के दामों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने बुधवार को देवपुरा से नगर निगम के पास स्थित डीएम कैंप कार्यालय तक प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा था. पूर्व विधायक अंबरीश कुमार के कार्यालय पर कांग्रेसी एकत्र हुए. यहां मीडिया के कैमरों के आगे आने को लेकर मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा व किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुंदर लाल मनवाल के बीच झड़प हो गयी. संजय चोपड़ा ने सुंदर लाल मनवाल को पीछे धकेल दिया. यहां से दोनों के बीच अदावत शुरू हो गयी. उसके बाद जुलूस डीएम कैंप कार्यालय की ओर बढ़ गया। जुलूस में करीब पचास-साठ कांग्रेसी थे.

जमकर चले लात घूंसे

डीएम कैंप कार्यालय के बाहर पहुंचते ही दोनों के बीच फिर विवाद हो गया. इस विवाद में जमकर लात-घूंसे चले. दोनों ने एक दूसरे के कपड़े फोड़ दिए. संजय चोपड़ा की ओर से आए कुछ समर्थकों ने सुंदरलाल मनवाल पर हमला कर दिया. इसके बाद मनवाल ने पत्थर उठा दिया. दोनों ओर से पत्थर उठाए जाने से वहां अफरा-तफरी मच गयी. कांग्रेसी डीएम कैंप कार्यालय के बाहर हुए इस विवाद से हक्के-बक्के रह गए. कुछ कार्यकर्ताओं ने बीच बचाव कर मामला सुलझाया. इस पूरे विवाद में कांग्रेस का मूल कार्यक्रम ही खत्म हो गया. बाद में सभी लोग वहां से निकल गए. सुंदरलाल मनवाल के समर्थक नगर कोतवाली भी पहुंचे. एसएसआई विद्या भूषण नेगी ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है.

----------------------

अनुशासन की लटकी तलवार

पार्टी के कार्यक्रम में हुए विवाद के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने महानगर अध्यक्ष ओपी चौहान से रिपोर्ट मांगी. महानगर अध्यक्ष ने बताया कि दोनों के अनुशासहीनता के संबंध में रिपोर्ट भेज दी गयी है. पूरा घटनाक्रम बताया गया है. कार्रवाई प्रदेश के स्तर से होगी.

---------------------

मीडिया में नहीं दिए नाम

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद कांग्रेस की ओर से मीडिया को विज्ञप्ति जारी की गयी, जिसमें बताया गया कि जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया. विज्ञप्ति में विवाद में शामिल दोनों नेताओं के नाम शामिल नहीं थे.

Posted By: Ravi Pal