-मिल की चिमनी पर चढ़ने के दौरान गिरफ्तार किए गए थे किसान नेता

-किसानों ने मुकदमा वापसी की मांग पूरी न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

Mawana : किसानों ने सोमवार को तहसील पहुंच राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अंादोलन में जेल भेजे गए किसानों की रिहाई की मांग की। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर किसानों ने उन पर दर्ज मुकदमे भी खत्म करने की मांग रखी।

किसानों पर दर्ज कराए झूठे मुकदमें

राष्ट्रीस किसान मजदूर के मंडल अध्यक्ष रामवीर सिंह के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारी और किसान सोमवार को तहसील पहुंचे। पदाधिकारियों ने एसडीएम अर¨वद कुमार सिंह से मिल कर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन ने बकाया गन्ना भुगतान कोर्ट के आदेश के बावजूद नही कराया। अगर किसान अपने भुगतान की आवाज उठाता है तो उसे झूठे मुकदमे लगाकर जेल भेज दिया जाता है। जबकि मिल मालिक के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने के बाद भी अभी तक गिरफ्तारी नही हुई है।

कार्रवाई नहीं तो आंदोलन

पदाधिकारियों ने कहा कि शौकीन व अन्य किसानों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं वे वापस लिए जाए और जेल गए किसानों को रिहा किया जाए। पदाधिकारियों ने बिजली की समस्या रखते हुए कहा कि गांवों में शेड्यूल के अनुसार बिजली नही दी जा रही है। रजवाहों में पानी नही छोड़ा जा रहा है। उक्त समस्याओं को लेकर किसानों में रोष व्याप्त है। किसानों ने उक्त मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीएम अर¨वद सिंह को सौंपा। चेतावनी दी कि जल्द ही यदि उक्त मांगे पूरी न की गई तो राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

Posted By: Inextlive