- पुलिस कंट्रोल रूम की सूचना पर गाजीपुर पुलिस ने हुसेडि़या में दबोचा

- पहले खुद को बताता रहा सरोजनीनगर थाने का सिपाही, पड़ताल में निकला फर्जी

LUCKNOW: गाजीपुर एरिया में शनिवार रात एक कथित कॉन्सटेबल द्वारा मैकेनिक को किडनैपिंग करने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन हरकत में आई पुलिस ने पीछा कर मैकेनिक को रिहा करा लिया और आरोपी कथित कॉन्सटेबल को पकड़कर थाने ले आई। हालांकि, विभाग को फजीहत से बचाने के लिये आरोपी कॉन्सटेबल को भी गुपचुप ढंग से रिहा कर दिया गया। रविवार को जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो पता चला कि खुद को कॉन्सटेबल बता रहा आरोपी सरोजनीनगर थाने में तैनात नहीं है बल्कि, उसकी पत्‍‌नी जेल में बंदीरक्षक के पद पर रही है। जिसके बाद पुलिस ने फुरकान की तहरीर पर आरोपी हवलदार सिंह के खिलाफ किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

मड फ्लैप लगवाने के लिये किया किडनैप

डालीगंज निवासी फुरकान की गाजीपुर के फैजाबाद रोड स्थित सहारा ट्रेड सेंटर में ऑटो गैराज में काम करता है। शनिवार शाम खुद को सरोजनीनगर थाने में तैनात कॉन्सटेबल हवलदार सिंह बताने वाले शख्स ने उसके गैराज में अपनी बोलेरो में मड फ्लैप व एसेसरीज लगवाई। इसके बाद उसने फुरकान को गोसाईगंज स्थित घर चलकर वहां खड़ी गाड़ी में मड फ्लैप लगाने को कहा। पर, फुरकान ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया। फुरकान ने बताया कि इतना सुनते ही हवलदार सिंह भड़क उठा और उसने उसे जबरन अपनी बोलेरो में बिठाकर वहां से भाग निकला।

पुलिस को दिया गच्चा

यह देख गैराज में मौजूद अन्य लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर इसकी सूचना दी। कंट्रोल रूम ने गाजीपुर पुलिस को अलर्ट किया। जिसके बाद गाजीपुर थाने में तैनात एसआई ज्ञानेंद्र तिवारी और उनकी टीम ने बोलेरो का पीछा कर हुसेडि़या चौराहे पर उनकी बोलेरो को रोक लिया। पुलिस फुरकान व हवलदार को अपने संग गाजीपुर थाने ले आई। जहां वह खुद को सरोजनीनगर थाने में तैनात कॉन्सटेबल बताता रहा। कुछ देर की पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया। पर, रविवार को जब पुलिस ने जांच की तो पता चला सरोजनीनगर थाने में हवलदार सिंह नाम का कोई शख्स है ही नहीं।

हकीकत खुली तो एफआईआर

जब पुलिस ने गहन रूप से पड़ताल की तो पता चला कि हवलदार सिंह की पत्‍‌नी पूर्व में जेल में बंदीरक्षक के पद पर कार्यरत थी। जबकि, आरोपी हवलदार प्रॉपर्टी डीलिंग व ठेकेदारी करता है और फर्जी ढंग से कॉन्सटेबल होने का रौब गांठता है। जिसके बाद पुलिस ने फुरकान की तहरीर पर आरोपी हवलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

Posted By: Inextlive