-कोचिंग जा रही लड़की को सरकारी आवास लाकर किया था रेप

-वर्ष 2011 में गर्दनीबाग थाने में दर्ज हुआ था रेप का मामला

-सात साल से फरार दारोगा को भी डीआईजी ने किस डिसमिस

PATNA: पटना पुलिस के कांस्टेबल विमल कुमार को रेप के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा दारोगा चन्द्रशेखर मिश्रा को भी सात साल से ड्यूटी से फरार होने के कारण बर्खास्त किया गया। चन्द्रशेखर पर एक डेली न्यूज पेपर के फोटोग्राफर से मारपीट का भी आरोप था। इसके अलावा उसपर दूसरी शादी करने का भी आरोप पत्‍‌नी ने लगाया था। एसएसपी विकास वैभव ने कांस्टेबल विमल कुमार ने डिसमिस करने का आदेश जारी किया, जबकि चन्द्र शेखर मिश्रा को डीआईजी सेन्ट्रल शालीन ने एसएसपी की अनुशंसा पर बर्खास्त किया है।

कोचिंग जा रही लड़की से रेप

विमल पर सीमा (बदला नाम ) की लड़की ने शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था। इस संबंध में 1 सितम्बर 11 को गर्दनीबाग थाने में कांड संख्या 236म्/क्क् दर्ज की गई थी। सीमा के आरोप के मुताबिक विमला उसे गर्दनीबाग थाना के चितकोहरा मंदिर के पास से बाइक पर बैठाकर अपने सरकारी आवास के महिला बैरक में ले गया। उसके साथ वह जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाये और उसे चितकोहरा पुल पर बाइस से लाकर छोड़ गया। उस वक्त वह अपने कोचिंग जा रही थी पहले से बाइक लेकर विमल खड़ा था। विमल ने उसे कोचिंग न ले जाकर वहां ले गया। इस मामले में ख्क् फरवरी क्ख् को विमल को गिरफ्तार भी किया गया था। उसी दिन उसको सस्पेंड भी कर दिया गया लेकिन तीन महीने बाद क्क् मई क्क् को उसे निलम्बन मुक्त कर दिया गया और विभागीय कार्रवाई शुरू की गई। अब उसे सीनियर एसपी विकास वैभव ने बताया कि रेप का आरोप था, पुलिस की धवि भी धुमिल हुई, यही कारण है कि उसे डिसमिस किया गया है।

सात सालों से फरार था चन्द्रशेखर

दूसरी ओर, शास्त्रीनगर थाने में पोस्टेड मगर सात सालों से फरार चन्द्रशेखर मिश्रा को भी डीआईजी ने बर्खास्त कर दिया है। चन्द्रशेखर मिश्रा पर छायाकार आशीष कुमार गुप्ता ने क्क् जुलाई 08 को कांड सख्या ख्ब्भ् दर्ज करवाया था। रात में शास्त्रीनगर थाने में तस्वीर उतारने को लेकर विवाद हुआ था। पूर्णिया निवासी चन्द्र शेखर मिश्रा पर कई आरोप लगे हैं। पुलिस जब जांच करने गई, तो पता चला कि वह पूर्णिया में दूसरी शादी कर आराम से रह रहे हैं। डीआईजी शालीन ने बताया कि एसएसपी की अनुशंसा पर चन्द्रशेखर मिश्रा को बर्खास्त किया गया है। वह सात साल से ड्यूटी से फरार है।

Posted By: Inextlive