- गढ़वाल कमिश्नर ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए निर्देश

- सीएम के विस क्षेत्र में 24 घंटे मिलेगी बिजली, सुधरेंगे ट्रैफिक के हालात

DEHRADUN: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र डोईवाला को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है। इसको लेकर बाकायदा गढ़वाल कमिश्नर विनोद शर्मा ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों को कई निर्देश जारी किए गए।

कहीं नजर न आए गंदगी

गढ़वाल कमिश्नर ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सीएम की विधानसभा क्षेत्र में गंदगी नजर न आए। बाकायदा समय-समय पर स्वच्छता अभियान चलाए जाएं और नगर पालिका, जिला पंचायत औ निकाय सफाई पर विशेष ध्यान दें। क्षेत्र में जहां भी जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है उसे दुरुस्त ि1कया जाए।

ख्ब् घंटे िमलेगी बिजली

बैठक के दौरान कमिश्नर ने साडा के सचिव को पुराने शौचालयों के स्थान पर नए शौचालय बनाने के निर्देश दिए गए हैं। साडा को डोईवाला चौक में व एग्जिक्यूटिव ऑफिसर जिला पंचायत को भानियवाला तिराहे पर हाई मास्क लाइट्स लगाने के निर्देश दिए। ये तय किया गया कि डोईवाला में जहां भी सब्जियों की ठेली लगती हैं उनका रजिस्ट्रेशन कराया जाए और उन्हें एक निर्धारित स्थान पर जगह दी जाए। पीडब्ल्यूडी डोईवाला में छोटी बड़ी सड़कों का मरम्मतीकरण का काम करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम को निर्देश दिए गए हैं कि वे एनएच व पीडब्ल्यूडी अधिकाररियों से कार्यो की प्रगति की जानकारी लेंगे। विद्युत विभाग को विधानसभा क्षेत्र डोईवाला में ख्ब् घंटे विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश भी दिए गए हैं। ऐसे ही जल संस्थान के अधिकारी पानी की आपूर्ति व ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। बैठक में डीएम रविनाथ रमन, एसएसपी स्वीटी अग्रवाल, नगर पालिका, जिला पंचायत, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, जल संस्थान सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive