अभी तक नहीं शुरू हो सका एयरपोर्ट की डेडिकेटेड रोड का निर्माण

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD: बम्हरौली एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए प्रस्तावित डेडीकेटेड रोड का कोई पता नहीं है। इससे सिविल एंक्लेव पहुंचने में पैसेंजर्स को जाम से जूझना पड़ रहा है। बम्हरौली में कटहुला की ओर इलाहाबाद सिविल एंक्लेव का निर्माण शुरू है। दो फ्लोर में एंक्लेव का ढांचा लगभग तैयार हो गया है। फिनिशिंग का कार्य अगस्त से शुरू हो जाएगा।

एयरपोर्ट पहुंचने में लग रहा समय

हवाई सेवा शुरू होने से इलाहाबाद से लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर का सफर अब लोग चंद घंटे में पूरा कर ले रहे हैं। समस्या ये है कि शहर में लगने वाले जाम से एयरपोर्ट पहुंचने में लोगों को परेशानी हो रही है। जाम की वजह से आए दिन किसी न किसी पैसेंजर की फ्लाईट मिस हो जाती है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बम्हरौली में कटहुला की तरफ सिविल एंक्लेव के लिए डेडिकेटेड रोड की मांग की थी। इसे सरकार से ग्रीन सिग्नल भी मिल चुका है।

रोड का निर्माण नहीं हुआ शुरू

प्लान के अनुसार बम्हरौली की तरफ बेगमबाजार से होकर भगवतपुर मोड़ होते हुए सिविल एंक्लेव जाने के लिए पांच किलोमीटर लंबी डेडीकेटेड रोड बननी है। कौशांबी रोड पर कटहुला, गौसपुर से शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे से रास्ता निकाले जाने का प्लान है। अभी तक डेडीकेटेड रोड का निर्माण शुरू नहीं हो सका है।

अगस्त में शुरू होगा डेकोरेशन

दो फ्लोर में तैयार हो रही सिविल एंक्लेव की बिल्डिंग आकार ले चुकी है। स्ट्रक्चर तैयार हो गए हैं। छत का निर्माण शुरू होने वाला है। एयरपोर्ट की दीवारों को संगम की थीम पर डेकोरेट किया जाएगा। फाल सीलिंग, एलीवेशन में नदियों की लहरें दिखाई देंगी। सिविल एंक्लेव का गेट दो लेन वाले कौशाम्बी मार्ग पर खुलेगा।

12

किमी दूर है सिविल लाइंस बस अड्डे से नया सिविल एयरपोर्ट

10

किमी दूर स्थित है जंक्शन से नया सिविल एयरपोर्ट

20

किमी है इंडस्ट्रियल एरिया नैनी से सिविल एयरपोर्ट की दूरी

506.47

करोड़ की लागत से बनाया जा रहा नया एयरपोर्ट

सिविल एंक्लेव निर्माण 50 प्रतिशत हो चुका है। स्ट्रक्चर का काम करीब-करीब पूरा हो चुका है। जल्द ही फिनिशिंग मोड में आ जाएगा। शहर में लग रहा जाम पैसेंजर्स के लिए बड़ी समस्या है। इसके लिए डेडीकेटेड रोड की मांग की जा चुकी है।

सुनील यादव, डॉयरेक्टर

इलाहाबाद एयरपोर्ट

डेडीकेटेड रोड निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है। बेगमबाजार से भगवतपुर मोड़ जाने वाली रोड पर निर्माण कार्य चल रहा है। कौशांबी रोड का काम भी सिविल एंक्लेव निर्माण के साथ पूरा कर लिया जाएगा।

एके द्विवेदी, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी

calling

आप या आपके किसी अपने की फ्लाइट जाम से मिस हुई है क्या? अपना अनुभव शेयर करें।

Posted By: Inextlive