-डीएम ने बैठक कर बाजारों में सीसीटीवी कैमरे व पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने के दिये निर्देश - lucknow@inext.co.in LUCKNOW : दो महीने 10 दिन बाद सोमवार से अनलॉक 1.0 शुरू हो रहा है. इसके तहत कंटेनमेंट जोन के अलावा सभी इलाकों के बाजार खोलने की परमीशन दे दी गई है. इन हालात में सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक

-डीएम ने बैठक कर बाजारों में सीसीटीवी कैमरे व पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने के दिये निर्देश

-

LUCKNOW : दो महीने 10 दिन बाद सोमवार से अनलॉक 1.0 शुरू हो रहा है। इसके तहत कंटेनमेंट जोन के अलावा सभी इलाकों के बाजार खोलने की परमीशन दे दी गई है। इन हालात में सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक तरह से पालन हो और कोविड 19 प्रोटोकॉल का कहीं भी उल्लंघन न हो, इसके लिये सभी बाजारों में कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे। डीएम अभिषेक प्रकाश ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने प्रोटोकॉल के पालन की निगरानी के लिये समितियां भी गठित करने का भी आदेश दिया।

सुनियोजित ढंग से खुलेंगे बाजार

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि बाजारों को सुनियोजित ढंग से खोला जाएगा। इसके तहत बाजारों को खोलने से पहले वहां पर समुचित सेनेटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही बाजारों में मार्केट कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए और जरूरत के मुताबिक निगरानी के लिये सीसीटीवी कैमरे व पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि बाजार स्तर पर निगरानी मैकेनिज्म विकसित कर लिया जाए, इसमें जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम के साथ ही स्थानीय बाजार के व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों को शामिल किया जाये।

प्रोटोकॉल का हो पूरी तरह पालन

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी बाजारों में कोविड 19 के तहत मॉनीटरिंग के लिये टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें, बाजारों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की फीड को ऑनलाइन कनेक्टिविटी के साथ एक्टिव किया जाए ताकि मोबाइल फोन पर भी रियल टाइम मॉनीटरिंग की जा सके। इसके साथ ही अधिकारी बैठकों के लिये भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें ताकि समय की बचत की जा सके और ज्यादा से ज्यादा दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित किया जा सके। बैठक में एडीएम पूर्वी केपी सिंह, एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive