सभासद ने कैंट बोर्ड के राजस्व अधीक्षक पर लगाया आरोप

Meerut। कैंट बोर्ड में गायों की नीलामी को लेकर काफी हंगामा चल रहा है। भाजपा के सभासद ने कैंट बोर्ड के राजस्व अधीक्षक पर गो कटान का आरोप लगाया है। यही नहीं कार्रवाई को लेकर सदर थाने में तहरीर भी दी गई है.दूसरी ओर राजस्व अधीक्षक ने भी सभासद पर कई आरोप लगाए हैं कैंट बोर्ड के वार्ड नंबर 5 के पार्षद अनिल जैन के मुताबिक अक्टूबर 2018 में 15 गायों को पकड़ कर काजी हाउस में बंद किया गया था,जिसमें भोजन की व्यवस्था ना होने के कारण से गायों को नीलाम करने का फैसला लिया गया था। जिसमें सीईओ से बातचीत के बाद कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने गायों को गौ शाला में भेज दिया गया था। कैंट बोर्ड के राजस्व अधीक्षक जयपाल तोमर ने कहाकि गायों को किसी कसाई को नही दिया है, सभी गायों को बकरी मोहल्ला निवासी राजा बाबू को दी गई थी। सारे रिकार्ड फाइल में है। 5 नवंबर को राजा बाबू ने सबसे ज्यादा बोली लगाई थी।

नियमों का नही हुआ पालन

कैंट बोर्ड के नियमों के अनुसार यदि अधिकारी किसी भी प्रकार की कोई भी नीलामी करते है तो बोर्ड के सदस्य को सूचित किया जाता है, लेकिन नीलामी को लेकर कोई सूचना नहीं दी गई। आरोप है कि गायों को महज 10200 रुपये में गायों को नीलाम कर दिया गया। आरोप है कि गायों को कसाई को बेंच दिया गया।

कमिश्नर ने की समीक्षा

निराश्रित गोवंशों को चारा, पानी, चिकित्सा की सुविधाओं के साथ आश्रय स्थलों में संरक्षण प्रदान करना अधिकारी अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता समझे, यह निर्देश कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने दिए। उन्होंने कहा कि गोवंश आश्रय स्थलों की देखरेख हेतु प्रभारी नियुक्त किया जाए।

Posted By: Inextlive