मारवाड़ी कॉलेज की दूसरी ग्रेजुएशन सेरेमनी में 28 को मिले गोल्ड

रांची : रांची विवि का ऑटोनोमस मारवाड़ी कॉलेज का दूसरा ग्रेजुएशन सेरेमनी समारोह। अतिथियों का भव्य स्वागत। छात्रों व शिक्षकों से खचाखच भरा दीक्षांत मंडप। विद्यार्थियों के चेहरे पर उपाधि प्राप्त करने की खुशी स्पष्ट झलक रही थी। गोल्ड मेडलिस्ट के चेहरे सोने की तरह दमक रहे थे। विधानसभाध्यक्ष डॉ। दिनेश उरांव ने जब कहा कि 28 गोल्ड मेडलिस्ट में से 21 छात्राएं हैं, मातृशक्ति को सम्मान तो छात्राएं खुशी से चहक उठी। कुलपति डॉ। रमेश कुमार पांडेय ने इंसान की कहानी शायरी के माध्यम से बताया तो खूब तालियां बजी। प्रोवीसी ने शेरो-शायरी से विद्यार्थियों का हौसला बुलंद किया तो रजिस्ट्रार डॉ। अमर कुमार चौधरी ने विजन, मिशन व आब्जेक्टिव की बात कही। प्राचार्य डॉ। रंजीत सिंह ने इतनी संख्या में छात्राओं को गोल्ड मिलना कॉलेज के लिए गौरव की बात है। परीक्षा नियंत्रक डॉ। बीपी वर्मा ने कॉलेज के सत्र 2010-13 का रिपोर्ट दिया।

ये रहे उपस्थित

पूर्व कुलपति डॉ। केके नाग, पूर्व प्राचार्य डॉ। जावेद अहमद, वीमेंस सेक्शन की इंचार्ज ईए आइंद, डॉ। जीतेंद्र सोनार, डीएसडब्ल्यू डॉ। एससी गुप्ता, प्राचार्य डॉ। यूसी मेहता, डॉ। सुधीर वर्मा, डॉ। पीके झा, डॉ। मिथलेश, डॉ। अरुण कुमार, डॉ। एम। सारंगी आदि ।

दिखा अव्यवस्था का माहौल

समारोह में अव्यवस्था का माहौल दिख रहा था। विधानसभाध्यक्ष 10:05 में समारोह स्थल पर पहुंचे। इनसे पहले कुलपति, प्रतिकुलपति व रजिस्ट्रार पहुंच गए थे। समारोह 10:35 में शुरू हुआ। कारण, छात्र-छात्राएं कुर्सी पर बैठे नहीं थे। सभी जोर-जोर से बात कर रहे थे। अंतत: प्राचार्य ने माइक संभाला और सभी को कड़े शब्दों में अनुशासन का पाठ पढ़ाया तो सभी बैठे।

Posted By: Inextlive