- मुख्य सचिव व पीएमओ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की परियोजनाओं की समीक्षा

- भूमि अधिग्रहण के कायरें में तेजी लाएं अफसर, बोले सचिव

मेरठ: मेरठ के विकास की योजनाओं को पंख लगेंगे। केंद्र सरकार और राज्य सरकार एक दिशा में विकास कार्यो के लिए गंभीर है। आमजन के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के बनाने के लिए मेरठ में संचालित परियोजनाओं की मुख्य सचिव ने प्रगति रिपोर्ट खंगाली, वीडियो कांफ्रेंसिंग में सचिव के साथ पीएमओ के अफसर भी मौजूद थे। विभागों को तालमेल के साथ परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण में तेजी लाने के निर्देश आला-अफसरों ने दिए।

परियोजनाओं को खंगाला

परियोजनाओं की प्रगति, अधिग्रहण व पुर्नग्रहण में आ रही दिक्कतों के समाधान और समयबद्ध ढंग से उन्हें पूरा कराने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग गु्रप (पीएमजी) के एएस अरुण गोयल और मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने शुक्रवार वीडियों कांफ्रेंसिंग कर कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार, डीएम समीर वर्मा से योजनाओं की विस्तृत जानकारी हासिल की। अधिकारियों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, दिल्ली-बुलन्दशहर एक्सप्रेस वे, मेरठ-बुलन्दशहर एक्सप्रेस वे, ईस्टर्न पैरीफेरल एक्सप्रेस वे, वैस्टर्न डैडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर, दिल्ली-मुम्बई इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर सहित विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति को खंगाला।

विभाग रखें एकदूसरे से संपर्क

पीएमजी के एएस अरुण गोयल ने कहा कि राज्य सरकार व एनएचएआई सहित भारत सरकार के अधिकारी परस्पर बेहतर तालमेल के साथ कार्य करें, यदि किसी परियोजना में देरी हो रही है या कोई समस्या उत्पन्न हो रही है तो तत्काल सूचित करें।

Posted By: Inextlive