- फिलहाल डे-विजिट की सुविधा टूरिस्ट नहीं कर पाएंगे नाइट स्टे RAMNAGAR: 88 दिन से बंद कॉर्बेट पार्क 14 जून से टूरिस्ट्स के लिए खोल दिया जाएगा. पार्क के ढिकाला को छोड़कर टूरिस्ट बिजरानी झिरना ढेला व पाखरो टूरिस्ट जोन में डे-विजिट कर सकेंगे. पार्क में फिलहाल नाइट स्टे की सुविधा बंद रहेगी. शनिवार

- फिलहाल डे-विजिट की सुविधा, टूरिस्ट नहीं कर पाएंगे नाइट स्टे

RAMNAGAR: 88 दिन से बंद कॉर्बेट पार्क 14 जून से टूरिस्ट्स के लिए खोल दिया जाएगा। पार्क के ढिकाला को छोड़कर टूरिस्ट बिजरानी, झिरना, ढेला व पाखरो टूरिस्ट जोन में डे-विजिट कर सकेंगे। पार्क में फिलहाल नाइट स्टे की सुविधा बंद रहेगी। शनिवार से टूरिस्ट्स के लिए ऑनलाइन एडवांस बुकिंग वेबसाइट खोल दी जाएगी। फिलहाल 30 जून तक के लिए बुकिंग हो पाएगी।

आज से करा सकेंगे ऑनलाइन बुकिंग

कोरोना महामारी के चलते 18 मार्च को कॉर्बेट पार्क पूरी तरह से टूरिस्ट्स के लिए बंद कर दिया गया था। केंद्र सरकार के टूरिस्ट स्पॉट्स को खोलने के आदेश के बाद राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की ओर से भी कॉर्बेट पार्क में टूरिस्ट्स के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए थे। इसी के तहत गुरुवार को हल्द्वानी में डीएम सविन बंसल व पार्क के अधिकारियों की बैठक में कॉर्बेट पार्क को खोलने पर सहमति बनी थी। शुक्रवार को कॉर्बेट प्रशासन द्वारा पार्क को 14 जून से खोलने के आदेश जारी कर दिए। पार्क अधिकारियों के मुताबिक शनिवार से टूरिस्ट्स के लिए बुकिंग की वेबसाइट खुल जाएगी। पर्यटकों को कॉर्बेट पार्क में डे-विजिट के लिए एंट्री दी जाएगी। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल ने बताया कि अभी केवल 30 जून तक ही बुकिंग ली जाएगी।

Posted By: Inextlive