- इंदिरा नगर के हरिहरनगर और पीएनटी कॉलोनी में भी वायरस ने दी दस्तक LUCKNOW : शहर में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. बुधवार को सीएम हेल्पलाइन का काम देख रहे कॉलसेंटर के नौ कर्मियों समेत 22 में कोरोना की पुष्टि हुई. वहीं ऐशबाग की पीएनटी कॉलोनी व इंदिरानगर के हरिहर नगर में भ

- इंदिरा नगर के हरिहरनगर और पीएनटी कॉलोनी में भी वायरस ने दी दस्तक

LUCKNOW : शहर में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। बुधवार को सीएम हेल्पलाइन का काम देख रहे कॉलसेंटर के नौ कर्मियों समेत 22 में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं, ऐशबाग की पीएनटी कॉलोनी व इंदिरानगर के हरिहर नगर में भी इस खतरनाक वायरस ने दस्तक दी है।

गोमती नगर में है कॉलसेंटर

गोमतीनगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के पास साइबर हाइट टॉवर है। इसमें सीएम हेल्पलाइन 1076 का कॉल सेंटर है। सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, दफ्तर में कार्यरत नौ कर्मियों में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, चार जीआरपी के जवानों में भी संक्रमण पाया गया। इसके साथ ही तीन मरीज चौपटिया, एक मरीज तिलक मार्ग, एक मरीज पीएनटी कॉलोनी, एक मरीज लालकुआं से, एक मरीज इंदिरानगर के हरिहर नगर व चौक इलाके से दो मरीज वायरस की चपेट में आए हैं। शहर में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है।

17 हजार लोगों का जुटाया स्वास्थ्य ब्योरा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 3721 घरों का सर्वे किया। इस दौरान 17 हजार 371 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया। वहीं, 250 संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे।

लोहिया के संक्रमित कर्मी से हेल्पलाइन पहुंचा वायरस

लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में तैनात कर्मी को कोरोना हो गया था। यह कर्मी मशीन पर मरीजों की चादर व कपड़ों को विसंक्रमित करने का काम करता था। इसके संपर्क में आए लोगों का ब्योरा खंगाला गया। ऐसे में सीएम हेल्पलाइन दफ्तर में काम करने वाली लड़की के संपर्क में आने की जानकारी मिली। यहां लड़की के साथ आने वाली पांच महिला कर्मियों का टेस्ट किया गया। रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं बाद में उसकी शिफ्ट में काम करने वाले 40 कर्मी का सैंपल कलेक्शन किया गया। इसमें कुल नौ लोगों में वायरस की पुष्टि हुई।

800 कर्मियों में मची अफरातफरी

सीएमओ कार्यालय के मुताबिक, सीएम हेल्पलाइन दफ्तर में 800 कर्मियों की लिस्ट सौंपी गई है। इसमें अभी संक्रमित मरीज की शिफ्ट व संपर्क में आए लोगों के टेस्ट किए गए हैं। वहीं, यह संक्रमित नौ लोग किसके संपर्क में आए, इसकी खोजबीन जारी है। ऐसे में दफ्तर में हड़कंप मचा रहा। यहां हेल्पलाइन का काम किसी प्राइवेट कंपनी के पास है। सीएमओ के मुताबिक, 24 घंटे के लिए दफ्तर को बंद कर दिया गया है। उसे सेनेटाइज करने का निर्देश दिया गया।

बॉक्स

बढ़े 3 हॉटस्पॉट

सीमएओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अमन अपार्टमेंट चौपटिया, विराज खंड गोमती नगर और शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट को नया हॉटस्पॉट बनाया गया है। जिसके लिए जिला प्रशासन को लिखा गया है। राजधानी में इसके साथ कुल 18 हॉटस्पॉट एरिया हो गये है।

बॉक्स

9 जीआरपी जवानों संग 31 डिस्चार्ज

राजधानी में बुधवार को 31 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इसमें 9 जीआरपी के जवान भी शामिल हैं। इनमें से 18 लोगों को राम सागर मिश्र हॉस्पिटल, 12 लोकबंधु हॉस्पिटल और एक लोहिया संस्थान से डिस्चार्ज किया गया है। इन सभी को अब होम क्वारंटीन में रहना होगा।

Posted By: Inextlive