जली कोठी में गत शनिवार को पुलिस व प्रशासन पर हुआ था पथराव

इस हमले में कई पुलिसकर्मी और सिटी मजिस्ट्रेट हो गए थे घायल

आठ लोगों को किया था गिरफ्तार, इसके बाद नहीं हो सकी कार्रवाई

Meerut। कोरोना का खौफ अब खाकी को भी डरा रहा है। जिसके चलते जली कोठी में पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव करने वाले आठ आरोपियों को गिरफ्तार करके पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठ गई है। बीते शनिवार के बाद से पुलिस ने इस मामले में जली कोठी में कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि करीब 100 लोगों की वीडियो और फोटो के माध्यम से पहचान कर उनके खिलाफ मुकदमे की बात पुलिस ने कही थी।

ये है मामला

दरअसल, गत शनिवार जली कोठी में दरी वाली मस्जिद में कोरोना मरीज मिलने के बाद एरिया को सील करने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर गई थी। यहां पहले से घात लगाकर बैठ लोगों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों में शुमार एडीएम सिटी पर पथराव कर दिया था। जिसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए थे, जबकि सिटी मजिस्ट्रेट की कोहनी की हड्डी टूट गई थी।

कोरोना पेशेंट था आरोपी

इस मामले में पुलिस ने इमाम समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। दरअसल, पुलिस ने जो आरोपी पकड़े थे, उनमें से एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला। जिसके चलते देहली गेट समेत सदर बाजार थाना के पांच पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन करना पड़ा था। इसी के चलते सदर बाजार थाना पुलिस समेत देहली गेट पुलिस ने अन्य सभी आरोपियों की गिरफ्तारी से हाथ पीछे खींच लिए हैं। जबकि जली कोठी में पुलिस टीम और सिटी मजिस्ट्रेट पर हमला करने वाले सभी आरोपी पुलिस के पास मौजूद वीडियो में कैद हैं।

जली कोठी में पुलिस टीम पर हमला करने के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की गई है। अन्य आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। अब पुलिस को पीपीई किट भी मुहैया करा दी गई है, जल्द अन्य आरोपियों को गिर तार कर लिया जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

---------

एडीजी ने पुलिसकर्मियों को बांटी पीपीई किट

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को भी पीपीई किट से लैस करने के साथ ही उन्हें मास्क और सेनेटाइजर भी वितरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को एडीजी प्रशांत कुमार बेगमपुल पहुंचे और उन्होंने पुलिसकर्मियों को पीपीई किट वितरित की। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर भी वितरित किया गया। इस दौरान एडीजी ने बताया कि नौचंदी, लिसाड़ी गेट, कोतवाली, सदर बाजार, देहली गेट, सिविल लाइन समेत शहर के कई थानों और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों में साधारण पीपीई किट का वितरण किया गया है। जबकि कोरोना हॉट स्पॉट, अस्पताल या कोरोना संदिग्ध मरीज के आसपास ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को उच्च स्तरीय पीपीई किट का वितरण किया गया है।

Posted By: Inextlive