-मदनपुरा में छह और मड़ौली में एक संक्रमित मिला

-जमाती के संपर्क में आए थे मदनपुरा के लोग

-मड़ौली भी बना हॉट स्पॉट एरिया

वाराणसी में शुक्रवार को एक साथ सात लोगों को कोरोना की पुष्टि होते ही प्रशासन में हड़कम्प मच गया। अभी तक इतनी बड़ी संख्या में एक साथ रिपोर्ट पॉजिटिव सामने नहीं आई थी। रिपोर्ट मिलते ही प्रशासनिक अमले की गाडि़यां चक्रमण करने लगीं। हॉट स्पॉट मदनपुरा से ही छह और कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि एक व्यक्ति मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के मड़ौली का है। अब वाराणसी में पॉजिटिव केस संख्या 19 से बढ़कर 26 हो गई है। प्रशासन ने मड़ौली को भी हॉट स्पॉट एरिया घोषित कर बफर जोन के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

मदनपुरा में 13 कोरोना संक्रमित

हॉट स्पॉट एरिया मदनपुरा के जिन छह लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है, वह सभी दिल्ली से लौटे एक जमाती के संपर्क में आए थे। 55 वर्षीय जमाती पहले कोरोना निगेटिव था। कुछ दिन बाद लिया गया उसका सैंपल पॉजिटिव हो गया था। इसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग में इसके साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले व अन्य मिलाकर कुल 41 लोगों को पुलिस ने चिह्नित किया था। उन्हीं के सैम्पल में से छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जमाती पहले से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में है। मदनपुरा हॉट स्पॉट से पहले से ही सात कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। अब छह नए लोगों को मिलाकर इस हॉट स्पॉट एरिया में कोरोना संक्रमित मरीज 13 हो गये हैं।

दवा व्यवसायी कोरोना संक्रमित

डीएम कौशल राज शर्मा के अनुसार मड़ौली में भी शुक्रवार को एक कोरोना पॉजीटिव सामने आया है। 29 वर्षीय युवक दवा व्यवसायी है, जो कुछ दिन पहले अमेरिका से आया था। बुखार और खांसी की शिकायत पर 20 अप्रैल को जांच के लिए जिला अस्पताल आया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में इसका सैंपल लिया गया था। इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। उसे डीडीयू के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है।

मड़ौली भी बना हॉट स्पॉट

दवा व्यवसायी के कोरोना संक्रमित होते ही मड़ौली को भी हॉट स्पॉट एरिया घोषित कर दिया गया। वाराणसी में अब हॉट स्पॉट एरिया की संख्या सात हो गई है। इसके पहले मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता, गंगापुर, नक्खीघाट, पितरकुंडा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर हॉट स्पॉट एरिया बनाया गया। डीएम के अनुसार मड़ौली इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर पूरे एरिया को बफर जोन में तब्दील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से थर्मल स्क्रीनिंग की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। पहले परिवार के लोगों का सैम्पल लिया जाएगा। इसके बाद पूरे इलाके के लोगों की स्क्रीनिंग होगी। यहां भी लोगों को जरूरी सामान घरों तक पहुंचाया जाएगा।

Posted By: Inextlive