- जेसपी समेत संपर्क में आए 21 पुलिसकर्मी होम क्वारंटीन

- शहर में कोरोना संक्रमण के कुल 36 केस

LUCKNOW : पीएसी के जवानों में कोरोना फैलने के बाद अब राजधानी में पुलिसकर्मियों में भी संक्रमण फैल रहा है। गुरुवार को ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा के ऑफिस में तैनात आठ पुलिसकर्मी संक्रमित मिले। ऑफिस को सेनेटाइज कराने का काम शुरू कर दिया गया। वहीं 28 अन्य लोग भी कोरोना की चपेट में आ गए तो एक मरीज ने दम तोड़ दिया। अब शहर में कुल मरीजों की संख्या 922 हो गई है।

जेसीपी समेत 21 होम क्वारंटीन

जेसीपी नवीन अरोरा के मुताबिक, अभी तक संक्रमित मिले पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए 21 लोगों को होम क्वारंटीन कराया जा चुका है। अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। संक्रमित मिले पुलिसकर्मियों में सभी डालीगंज स्थित जेसीपी कानून व्यवस्था के ऑफिस में तैनात थे। इनमें कुछ जेसीपी की सुरक्षा में भी तैनात थे। जेसीपी ने भी खुद को होम क्वारंटीन हो गए हैं।

ऑफिस 2 दिन के लिए बंद

जेसीपी ऑफिस दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। यहीं नहीं पुलिस डीसीपी ट्रैफिक चारू निगम का दफ्तर भी उसी परिसर में है, जिसे रविवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। पूरे परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है। दफ्तर के सेनेटाइज होने तक ई चालान व डाक से संबंधित कोई काम वहां नहीं किया जाएगा। संबंधित व्यक्ति ट्रैफिक लाइन स्थित एडीसीपी ट्रैफिक के कार्यालय में जाकर संपर्क कर सकता है। वहां ई-चालान से संबंधित भुगतान वसूले जाएंगे।

संक्रमित मरीजों में रिजर्व पुलिस लाइन के आठ पुलिसकर्मी, न्यूज चैनल के छह पत्रकार, पारा में एक, लोकबंधु का एक कर्मचारी, आलमबाग में सात, तेलीबाग में एक, 108 एंबुलेंस सेवा के चार कर्मी, गौतमपल्ली के तीन, एलडीए में एक, विभूतिखंड में एक, हुसैनाबाद में एक, विवेकखंड में एक, विजयनगर में एक के मरीज मिला है।

12 हजार लोगों का जुटाया स्वास्थ्य ब्योरा

सीएमओ की टीम ने अमरूदही बाग, सुजानपुरा, एलडीए कॉलोनी, गीतापल्ली, नटखेडा, बिल्लावा क्षेत्रों में संक्रमण मुक्ति अभियान चलाया गया। इसमें 36 टीमें लगाई गई हैं। टीम ने 3281 घर का भ्रमण किया। साथ ही 12974 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया। वहीं, 468 लोगों का सैंपल जुटाया गया। राजधानी में मरीजों की संख्या कुल 922 हो गई है।

राजाजीपुरम डी ब्लॉक किया गया सील

राजाजीपुरम के डी ब्लॉक में एक महिला 21 जून को पॉजिटिव आई थी। इसको लेकर डी ब्लॉक में दो प्वाइंट बनाकर लगभग 26 घरों को सील कर दिया गया है।

बॉक्स

शहर में बने 27 नए कंटेनमेंट जोन

शहर गुरुवार को ठाकुरगंज, चिनहट व ऐशबाग समेत 27 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। अब शहर में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 92 हो गई। इनमें ठाकुरगंज, ऐशबाग, चिनहट, इंदिरानगर, आशियाना, आलमबाग, कृष्णा नगर, गुडंबा, चौक, वजीरगंज आदि इलाके शामिल हैं।

Posted By: Inextlive