छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को कोरोना संदिग्धों ने हंगामा किया। उनका कहना था कि सुबह से ही लाइन में लगे हैं, लेकिन अबतक डॉक्टर तक नहीं पहुंच सके हैं। जबकि कई सीधे आकर डॉक्टर से दिखा ले रहे हैं। इधर, जांच कराने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को भीड़ इतनी अधिक बढ़ गई कि लाइन ब्लड बैंक तक जा पहुंची। इस दौरान होमगार्ड के जवानों ने शारीरिक दूरी का ख्याल रखने को कहा तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि लाइन लगने की जगह है नहीं, ऐसे में वे लोग कहां जाए। मरीजों ने चिकित्सक व कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने का मांग की, ताकि कोरोना संदिग्ध मरीजों का जल्द से जल्द जांच हो सके और जिसको जरुरत हो उसका नमूना भी लिया जा सकें। कॉमन ओपीडी में मंगलवार को करीब 250 लोग पहुंचे।

चिकित्सा प्रभारियों को किया गया अलर्ट

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर सिविल सर्जन डॉ। आरएन झा ने ¨चता जाहिर किया है। उन्होंने मंगलवार को सभी चिकित्सा प्रभारियों के साथ बैठक किया और सभी को अपने-अपने प्रखंडों में तैयार रहने का निर्देश दिया। ताकि मरीजों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बेड सुरक्षित रखने को भी कहा गया है। वहीं, 11 से 24 जुलाई तक चलने वाले परिवार नियोजन कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर भी उन्होंने विशेष दिशा-निर्देश दिया। मच्छरजनित बीमारी को लेकर भी चिकित्सकों प्रभारियों को ध्यान देने को कहा गया।

ब्लॉक लाइन में नहीं हुआ काम

टाटा मोटर्स इंजन डिवीजन के ब्लॉक लाइन में मंगलवार को भी कामकाज नहीं हुआ। कंपनी प्रबंधन ने विभाग को सैनिटाइज करने के बाद प्रभावित कार्यस्थल को 48 घंटे के लिए बैरीकेट कर दिया है। सेनेटाइजेशन के 48 घंटे बाद बुधवार को फिर से इंजन डिवीजन के ब्लाक लाइन में काम प्रारंभ होगा। मालूम हो कि सोमवार को ही एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने की सूचना मिलने के बाद सोमवार को कंपनी में इंजन डिवीजन को बंद कर दिया गया था। ब्लॉक लाइन को सेनेटाइज किया गया। इसके साथ ही प्रभावित कर्मचारी को जीइटी हॉस्टल में क्वारंटीन करते हुए साथ काम करने वाले छह कर्मचारियों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। प्रभावित कर्मचारी का स्वाब टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है, इनकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। रिपोर्ट आने में एक दो दिन का वक्त लग सकता है।

Posted By: Inextlive