-कुछ लोग जरूरी सामान खरीदने निकले

-पुलिस ने चौक-चौराहों पर दिखाई सख्ती

कोरोना का दूसरा पॉजीटिव केस मिलने की खबर सुनते ही राजधानी के कई इलाकों में सन्नाटा पसर गया। वहीं, पुलिस ने भी चौक-चौराहों पर सख्ती कर दी। वहां से गुजरने वाले लोगों को रोककर उनसे पूछताछ भी की गई। इतना ही नहीं, कई लोगों को वहीं से घर लौटा दिया गया। एक-दो जगहों पर लोग जरूरी सामानों की खरीदारी करते दिखे। वहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते भी देखे गए। गली-मोहल्लों में भी इक्का-दुक्का लोग ही रोड पर नजर आए।

बरियातू थाना

11.00 बजे दिन

लॉकडाउन का साफ असर दिखा। बेवजह कोई भी घूमते नहीं देखा गया। पुलिस के जवान ड्यूटी पर तैनात थे। कुछ लोग फल की दुकानों पर खरीदारी करते दिखे। वहीं दवा दुकानों में भीड़ दिखी। केवल डॉक्टरों की गाडि़यों को पुलिस ने छूट दे रखी थी। ऐसे में वहां से गुजरने वाली गाडि़यों को रोककर पूछताछ की गई।

रिम्स इमरजेंसी

11.10 बजे दिन

मरीजों की छुट्टी के बाद घर लौटने का सिलसिला जारी है। ऐसे में एंबुलेंस के लिए मरीजों के परिजनों की लाइन लगी है। चूंकि जो लोग एंबुलेंस का किराया देने में सक्षम हैं वे प्राइवेट एंबुलेंस किराए पर ले रहे हैं। लेकिन वहां पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल है और न ही एंबुलेंस वाले मास्क लगाए हुए हैं।

कोकर चौक

11.30 बजे दिन

मार्केट में सन्नाटा पसरा है। रोड पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आ रहे हैं। जरूरी सामान खरीदने के लिए राशन दुकान पर भीड़ है। वहां पर भी सभी एक-दूसरे से दूर-दूर खड़े होकर सामान लेते दिखे। जिससे समझा जा सकता है कि लोग अपनी सेहत को लेकर अलर्ट हैं।

खेलगांव चौक

11.43 बजे दिन

बिल्कुल होली के दिन वाली तस्वीर दिख रही है। पुलिस और ट्रैफिक के जवान अपनी ड्यूटी में तैनात हैं। एक-दो गाडि़यां आ रही हैं, जिन्हें जांच के बाद छोड़ दिया गया। वहीं, एक-दो लोगों को ट्रैफिक पुलिस ने पकड़कर चालान भी काटा।

बूटी मोड़

11.50 बजे दिन

लॉकडाउन के बाद से तो यह एरिया काफी शांत है। फिर भी कुछ गाडि़यों का आना-जाना लगा हुआ है। इस बीच वहां पर ट्रैफिक पुलिस वाले भी मुस्तैद हैं, जो गाडि़यों को रोककर पूछ रहे हैं। जिन गाडि़यों में इ-पास लगा है उनकी जांच भी की जा रही है। बाकी को सख्ती से लॉकडाउन पालन करने को कहा गया।

Posted By: Inextlive