-कोरोना के टेस्ट के लिए आई मशीन

-अबतक 28 लोगों का भेजा जा चुका है सैंपल

-5 संदिग्धों की रिपोर्ट का है विभाग को इंतजार

RANCHI: रिम्स में रियल टाइम पीसीआर मशीन भले ही आ गई है। लेकिन इसके इंस्टालेशन में थोड़ा टाइम लगेगा। ऐसे में सस्पेक्टेड मरीजों का सैंपल टेस्ट करने के लिए अभी एमजीएम ही भेजना पड़ेगा। चूंकि इंस्टालेशन के लिए इंजीनियरों को बुलाया गया है। ऐसे में इंजीनियरों के आने पर ही मशीन इंस्टाल होगी और इसकी जानकारी विभाग को दी जाएगी। विभाग से जांच की परमिशन मिलते ही रिम्स में मरीजों का टेस्ट शुरू कर दिया जाएगा। इसमें थोड़ा टाइम लगने की संभावना जताई जा रही है।

5 संदिग्धों की रिपोर्ट का इंतजार

माइक्रोबायोलॉजी के एचओडी ने बताया कि हमारे पास अबतक 28 मरीजों का सैंपल आया है और उसे टेस्ट के लिए भेजा जा चुका है। जिसमें से 23 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बाकी पांच मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी क्या स्थिति है। लेकिन मशीन आने से बड़ी राहत मिलेगी।

रिम्स में खुला कोरोना हेल्प डेस्क

राज्य का सबसे बड़ा हॉस्पिटल रिम्स कोरोना को लेकर अलर्ट है। वहीं प्रबंधन लगातार इससे निपटने के इंतजाम करने में जुटा हुआ है। इसी के तहत गुरुवार को कोरोना हेल्प डेस्क क्लिनिक की शुरुआत की गई है, जहां पर डॉक्टर को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। साथ ही इस क्लिनिक में कोरोना के सस्पेक्टेड मरीजों के अलावा कफ, रोल्ड और फीवर वाले मरीजों का भी इलाज किया जाएगा। इमरजेंसी के सामने बरियातू थाना कैंप के बगल में खुले इस डेस्क में लोग आकर अपना इलाज करा सकते हैं।

Posted By: Inextlive