Coronavirus in UP संख्या 315 पहुंची, कानपुर में 2 तब्लीगी जमात से जुड़े, रायबरेली में 41 और आगरा में 13 नये मामले

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज कोरोना के दो मामले मिले हैं। रायबरेली में आज 8 नए कोरोना पीड़ित और मिले हैं। यहां कल भी 33 नए मामले पाॅजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा ताजनगरी आगरा में भी 13 और कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के सामने आने के साथ यहां कुल मामले 313 हो गए हैं। यूपी में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1294 पहुंच गई है।

Updated Date: Wed, 22 Apr 2020 05:09 PM (IST)

रायबरेली / आगरा (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक किशाेर सहित दो लोगों में बुधवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसमें एक चमनगंज इलाके का एक 54 वर्षीय व्यक्ति और एक 18 साल का लड़का शामिल है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अशोक शुक्ला ने कहा कि पीड़ितों का तब्लीगी जमात सदस्यों से संपर्क की बात सामने आई है। इस तरह कानपुर में ऐसे मामलों की कुल संख्या 79 पहुंच गई। यूपी में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1294 पहुंच गई है।

रायबरेली कुल संख्या 43 तक पहुंच गई

वहीं रायबरेली जिले में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। आज बुधवार को यहां आठ और कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की रिपोर्ट आई है, जबकि कल सोमवार को यहां कोरोना वायरस के 33 मामले पाॅजिटिव पाए गए। इस तरह अब रायबरेली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 43 तक पहुंच गई है। इस संबंध में अब जिला मजिस्ट्रेट शुभ्रा सक्सेना ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि बुधवार को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए सभी लोग कृपालु मेडिकल रिसर्च सेंटर में क्वाॅरंटीन किए गए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आवश्यक उपचार दिया जा रहा है। मंगलवार को रायबरेली में पाए गए 33 नए कोरोना वायरस रोगियों में से 31 तबलीगी जमात के सदस्यों से जुड़े थे, जो सहारनपुर से आए थे। कोरोना पाॅजिटिव पाए गए अधिकांश मरीज बहरावन, नसीराबाद और सदर क्षेत्र के हैं। इन सभी क्षेत्रों को अब सील किया जा रहा है।

तब्लीगी जमात कनेक्शन वाले 104 मरीज शामिल

वहीं उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा का भी बुरा हाल है। बुधवार को यहां अधिकारियों ने बताया कि 13 और कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के सामने आने के साथ यहां कुल मामले 313 हो गए हैं। यहां कुल मामलों में तब्लीगी जमात कनेक्शन वाले 104 मरीज शामिल हैं। अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है। मंगलवार देर शाम और बुधवार तड़के के बीच रिपोर्ट किए गए अधिकांश नए मामले हेल्थ एंप्लाई और उनके परिवार के सदस्यों के हैं। जिला अस्पताल के एक एम्बुलेंस चालक भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। प्राइवेट पारस अस्पताल में संक्रमित रोगियों की संख्या 90 तक पहुंच गई है। वहीं जिला प्रशासन ने बुधवार को सप्लाई के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की। पुलिस ने पिछले तीन दिनों में लॉकडाउन के उल्लंघन में बड़ी संख्या में वाहनों को जब्त किया और

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.