कोरोना वायरस का असर: खिलाड़ियों को मिलेगी आधी सैलरी, टीम को हुआ करोड़ों का नुकसान

Updated Date: Thu, 19 Mar 2020 11:22 AM (IST)

कोरोना वायरस के चलते मैच न हो पाने के कारण प्रीमियर लीग फुटबॉल की एक टीम को करोड़ों का नुकसान हुआ है। अब टीम मालिक ने अपने खिलाड़ियों और स्टॉफ की आधी सैलरी काटाने के लिए कहा है।

ग्लॉस्गो (एफएपी)। कोरोना वायरस का असर अब स्कॉटिश प्रोफेशनल फुटबॉल लीग पर भी दिख रहा। आयोजनकर्ताओं ने 28 मार्च तक लीग के सभी मैच पोस्टपोन कर दिए हैं। जिसके चलते इस लीग में हिस्सा ले रही टीमों को बड़ा नुकसान हो रहा। हार्ट्स टीम मालिक ने इस नुकसान की भरपाई के लिए प्लेयर्स और स्टॉफ की सैलरी काटना शुरु कर दिया। स्कॉटिश प्रीमियरशिप क्लब ने कहा कि हार्ट्स ने अपने खिलाडिय़ों और कर्मचारियों को कोरोनोवायरस महामारी द्वारा लाई गई परेशानियों को दूर करने के लिए उनके वेतन में आधी कटौती किए जाने को स्वीकार करने के लिए कहा है।

आदेश नहीं मानने पर कॉन्ट्रैक्ट होगा रद

हार्ट्स टीम की मालिक एन बुडगे ने वित्तीय आशंकाओं के बीच भारी लागत-कटौती के उपाय किए हैं। महामारी के कारण फुटबॉल मैच फिलहाल रोक दिए गए हैं। टीम को बड़ा नुकसान इसलिए हुआ है, क्योंकि टूर्नामेंट में वह काफी निचले पायदान पर हैं। एक तो टीम की खराब परफॉर्मेंस और दूसरा मैच पर प्रतिबंध के कारण फ्रेंचाइजी को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा। बुडगे ने आगे कहा, 'जिन खिलाडिय़ों ने फीस कटौती में आपत्ति जताई तो उनका कॉन्ट्रैक्ट रद कर दिया जाएगा।'

📝 Club statement
➡️ https://t.co/U3MJcdpPx6 pic.twitter.com/coOxj4kq7p

— Heart of Midlothian FC (@JamTarts) March 18, 2020

एक मिलियन डॉलर से ज्यादा नुकसान

मैच रद होने से हार्ट्स टीम को करीब एक मिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ है। हर्ट्स स्टाफ को बताया गया है कि उन्हें अगले सप्ताह सामान्य रूप से वेतन मिलेगा, जबकि खिलाडिय़ों को महीने के अंत में उनका वेतन मिलेगा। क्लब जोर देकर कहता है कि किसी का भी वेतन यूनाइटेड किंगडम के नेशनल लिविंग वेज से कम नहीं होगा, जो कि 25 वर्ष से अधिक आयु के श्रमिकों के लिए न्यूनतम दर है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.