Coronavirus in Agra : अब तक 543 की टेस्ट रिपोर्ट पाॅजिटिव, 134 हुए ठीक

Coronavirus in Agra : आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। आगरा में 42 नए केस दर्ज हुए हैं जिनकी वजह से वहां संक्रमितों की कुल संख्या 543 हो गई है।

Updated Date: Sun, 03 May 2020 10:38 AM (IST)

आगरा (आईएएनएस)। Coronavirus in Agra : आगरा में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बता दें कि कोरोना से प्रभावित आगरा में 39 हॉटस्पॉट हैं। रविवार सुबह को हाॅटस्पाॅट एरिया में 42 नए कोरोना पाॅजिटिव केस के साथ वहां संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 543 हो गई है। जिला मजिस्ट्रेट पीएन सिंह के अनुसार आगरा में कोरोना से अब तक 134 मरीजों को रिकवर किया जा चुका है जबकि 15 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल हाॅटस्पाॅट एरिया में सैंपलिंग जारी है।

सब्जी और फल बेचने वालों को भी पहनना होगा मास्क

राज्य सरकार ने शनिवार की शाम को डाॅक्टर आर सी पांडेय को आगरा के नए सीएमओ के पद पर 1 जुलाई से नियुक्त करने की घोषणा की है। इसके पहले तक वो ओएसडी के रूप में काम करेंगे और कई एजेंसियों के काॅर्डिनेशन का कारभार देखेंगे। जिला प्रशासन ने इन दिनों सब्जी और फल विक्रेताओं की अहमियत समझते हुए ये निर्देश दिए हैं कि वे सभी मास्क पहन कर ही सब्जियां बेचने निकलें। वहीं जिला मजिस्ट्रेट ने जनता के संपर्क में आने वाले सभी सर्विस प्रोवाइडर्स की बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग का निर्देश दिया है।

55 वर्ष के पुलिसकर्मियों से एक्टिव ड्यूटी न करने को कहा

प्रशासन ने जून के अंत तक आगरा में धारा 144 को लागू रहने की बात कही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि ज्यादा संख्या में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की वजह से बड़े पैमाने पर उनकी पूल टेस्टिंग की जाएगी। 125 पुलिसकर्मियों से भी ज्यादा को इस वक्त क्वाॅरंटीन में रखा गया है। एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस से सावधानी बरतने व सतर्कता बरतने और किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या होने पर तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों से कोरोना की एक्टिव ड्यूटी से दूर रहने को कहा गया है।

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.