UP में कोराेना वायरस का कहर लखनऊ का बुरा हाल, मृतकों की संख्या देख बढ़ाए जा रहे विद्युत श्मशान घाट

उत्तर प्रदेश में एक दिन में 15 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। कोरोना वायरस की वजह से हो रही माैतों की संख्या को देखते हुए प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नगर निगम ने और अधिक विद्युत श्मशान घाटों को खरीदने का फैसला लिया है।

Updated Date: Mon, 12 Apr 2021 09:59 AM (IST)

लखनऊ (एएनआई)। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना वायरस का कहर बरप रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कहा कि लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 4,444 नए काेविड​​-19 मामले और 31 लोगों की माैत हुई है। शहर में बढ़ते नए कोरोना वायरस मामलों के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नगर निगम ने और अधिक विद्युत श्मशान घाटों की खरीद का निर्णय लिया है ताकि कोविड-19 पीड़ितों के परिवारों को अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार करने में समस्याओं का सामना न करना पड़े। लखनऊ में कोविड-19 ​​के मामलों में उछाल आया
इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए लखनऊ के नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने कहा, लखनऊ में कोविड-19 ​​के मामलों में उछाल आया है। इस कारण से शवों का दाह संस्कार करने में समस्या हो रही है। लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 15-20 दिनों के भीतर पांच विद्युत शवदाहगृहों की खरीद की जाएगी, इस संबंध में निविदाएं जारी की जाएंगी। उन्होंने कहा, जब ये श्मशान स्थापित हो जाएंगे, तो शवों के अंतिम संस्कार का समय एक घंटे से भी कम हो जाएगा। श्मशान के काम के लिए 100 लोगों को प्रतिनियुक्त किया


अधिकारी ने यह बताया कि कोविड-19 फैलने के डर से कई लेकर अपना काम करने से हिचकते हैं। इसलिए मैन पाॅवर क्राइसिस भी हाे रही है। ऐसे में हमने श्मशान के काम के लिए 100 लोगों को प्रतिनियुक्त किया है। 15,353 नए कोविड-19 मामलों के साथ, उत्तर प्रदेश ने रविवार को महामारी के फैलने के बाद अब तक का हाईएस्ट सिंगल डे स्पाइक रिकाॅर्ड है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.