Coronavirus in Uttar Pradesh: संक्रमण का आकड़ा 3700 पार, ठीक होने के बाद 1,902 लोगों को अस्पतालों से दी गई छुट्टी

उत्तर प्रदेश में बुधवार को संक्रमण का आकड़ा बढ़कर 3728 हो गया है। वहीं ठीक होने के बाद 1902 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

Updated Date: Wed, 13 May 2020 06:52 PM (IST)

लखनऊ (पीटीआई)। उत्तर प्रदेश में 64 नए कोरोना वायरस मामलों के साथ, बुधवार को राज्य में संक्रमण का आकड़ा बढ़कर 3,728 हो गया है। प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, 'राज्य में 1,744 सक्रिय मामले हैं, जबकि ठीक होने के बाद 1,902 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।' उन्होंने कहा कि वायरस के कारण 82 लोगों की मौत हुई है। आगरा से सबसे अधिक 24 मौतें हुई हैं, इसके बाद मेरठ से 14, मुरादाबाद से सात, कानपुर नगर से छह, फिरोजाबाद और मथुरा से चार, अलीगढ़ से तीन, गाजियाबाद, झांसी और गौतम बुद्ध नगर से दो-दो और हापुड़, ललितपुर, इलाहाबाद, एटा, मैनपुरी, बिजनौर, कानपुर देहात, अमरोहा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, लखनऊ, वाराणसी और श्रावस्ती से एक-एक की मौत हुई है।

यूपी में बढ़ाई गई परिक्षण क्षमता

प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में परीक्षण क्षमता बढ़ा दी गई है और मंगलवार शाम तक राज्य भर में अब तक 5,405 परीक्षण किए गए हैं। उन्होंने कहा, 'हम निगरानी पर जोर दे रहे हैं और 2.96 करोड़ लोगों का यूपी में 71,914 टीमों द्वारा सर्वेक्षण किया गया है। लक्षण वाले लोगों को आवश्यक उपचार दिया गया है।' बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोन वायरस संकट और लाॅकडाउन के बीच एक बड़ा फैसला लिया हैं। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस संबंध में मुख्य सचिव आर के तिवारी द्वारा मंगलवार देर रात जारी एक सर्कुलर में कहा गया है कि अगले आदेश तक सभी तबादलों पर प्रतिबंध रहेगा। सर्कुलर में कहा गया है कि अपरिहार्य परिस्थितियों की वजह से तबादले मुख्यमंत्री की पूर्वानुमति से किए जा सकते हैं।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.