Coronavirus रोकने को और बढ़ेगा लाॅकडाउन! PM-CMs मीटिंग में केजरीवाल और अमरिंदर का नेशनल लाॅकडाउन एक्सटेंशन का सुझाव, मास्क पहने दिखे मोदी

2020-04-11T13:59:35Z

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में मास्क पहने नजर आए हैं। लाॅकडाउन बढ़ाने को लेकर हो रही इस मीटिंग में दिल्ली सीएम ने 30 अप्रैल तक इसे बढ़ाने का सुझाव दिया है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। भारत भी कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। इस दाैरान इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरे मास्क पहने नजर आए। इस मीटिंग में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस लाॅकडाउन के बढ़ाने को लेकर उनकी प्रतिक्रिया पर विचार होना है। इसमे यह भी शामिल है कि क्या अधिक लोगों और सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वर्तमान लॉकडाउन में केवल आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। सूत्रों की मानें तो इस दाैरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को 30 अप्रैल तक लॉकडाउन के विस्तार का सुझाव दिया। इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के दौरान 15 दिन का लाॅकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया।

Delhi CM Arvind Kejriwal, in the video-conferencing of PM Modi with the Chief Ministers, suggested to PM that the lockdown should be extended till April 30 all over India. #Coronavirus (file pic) pic.twitter.com/cF4hCzhIDV

— ANI (@ANI) April 11, 2020

पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस से मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे

यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री लॉकडाउन लागू होने के बाद वीडियो लिंक के माध्यम से मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने महामारी के प्रसार को रोकने के प्रयासों में शामिल सभी संबंधित एजेंसियों और हितधारकों से इस मुद्दे पर विचार प्राप्त किए हैं। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार देशव्यापी लाॅकडाउन को कुछ संभावित ढील के साथ आगे बढ़ा सकती है, क्योंकि पंजाब और ओडिशा ने 14 अप्रैल से पहले ही लॉकडाउन का विस्तार करने की घोषणा कर दी हैं। बता दें कि 21 दिनों का लाॅकडाउन अब समाप्ति की ओर बढ़ रहा है।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.