-दंपति ने संदिग्ध स्थिति में कराया चेकअप, आइसोलेशन वार्ड में रखा गया

-चाइना से गत 20 जनवरी को आया था दंपति, महिला चाइनीज है

आगरा: नोवेल कोरोना की ताजनगरी में दस्तक के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट में सनसनी फैल गई है। दो दिन से सर्दी-जुकाम से पीडि़त दंपति ने मंगलवार को जिला अस्पताल में चेकअप कराया। जहां आइसोलेशन वार्ड में रैपिड रिस्पांस टीम ने दंपति का ब्लड सैंपल लिया, और जांच के लिए लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। फिलहाल दंपति को अंडर आब्जर्वेशन के लिए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया है।

जिला अस्पताल पहुंचा दंपति

मंगलवार दोपहर आगरा के जिला अस्पताल में पहुंचे एक दंपति ने सीएमएस डॉ। सतीश कुमार वर्मा से सामने पहुंचकर कोरोना वायरस की जांच कराने की मांग की। एकाएक दंपति की मांग को सुनकर सीएमएस समेत मेडिकल स्टाफ हैरान हुआ। वहीं आनन-फानन में नोवेल कोरोना के लिए अलर्ट रैपिड रिस्पांस टीम दंपति को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ले गया। यहां वार्ड में टीम ने दो घंटे से अधिक समय तक दंपति में लक्षण की पड़ताल की। ब्लड सैंपल लिए और आइसोलेशन वार्ड में ही भर्ती कर लिया। जांच के लिए रिपोर्ट लखनऊ भेजी गई है। सीएमएस ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आने तक दंपति को आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा।

महिला है चाइनीज

सीएमएस डॉ। सतीश कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए पहुंचे दंपति में महिला चाइनीज है। जबकि पति आगरा निवासी प्रोफेसर हैं। दंपति गत 20 जनवरी को चाइना से वापस आए हैं। दंपति के परिजनों ने बताया कि वे चाइना से और वहां से हांगकांग होकर इंडिया वापस आए थे। जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध पहुंचने से शहर में खलबली मच गई। आनन-फानन में जिला अस्पताल समेत मेडिकल कॉलेज में रैपिड रिस्पांस टीम अलर्ट हो गई। वहीं मंगलवार को प्रदेश सरकार की ओर से 40 लोगों की लिस्ट भी सौंपी गई है। यह सभी गत दिनों चाइना से इंडिया आए हैं।

---

एक प्रोफेसर दंपति जिला अस्पताल में जांच के लिए पहुंचा है। रैपिड रिस्पांस टीम ने दंपति में कोरोना वायरस के लक्षणों की पड़ताल की है। जांच के लिए ब्लड सैंपल लखनऊ भेजा गया है। दंपति को अभी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

-डॉ। सतीश कुमार वर्मा, सीएमएस, जिला अस्पताल ं

Posted By: Inextlive