Coronavirus: मंत्रियों ने अफवाह खत्म करने के लिए मंच पर खाया चिकन

Updated Date: Sat, 29 Feb 2020 11:26 AM (IST)

Coronavirus चीन में कोरोनावायरस से हो रही मौतों के बीच भारत में अफवाह फैली कि चिकन खाने से यह खतरनाक वायरस फैल रहा है। ऐसे में इस अफवाह को खत्म करने के लिए तेलंगाना के कुछ मंत्रियों ने एक मंच पर सबके सामने चिकन खाया।

हैदराबाद (तेलंगाना) (एएनआई)। Coronavirus तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव, एटेला राजेंद्र, तलसानी श्रीनिवास यादव उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें एक सार्वजनिक कार्यक्रम में चिकन के टुकड़े खाते देखा गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने चिकन खाते हुए फोटोज भी ट्वीट की। हालांकि इन मंत्रियों को मंच पर चिकन के टुकड़े लोगों के बीच से एक अफवाह को हटाने के लिए खाना पड़ा। शुक्रवार को शहर के टैंक बंड क्षेत्र में एक फेमस चिकन ब्रॉयलर कंपनी ने एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस दाैरान सफेद कपड़े पहने इन मंत्रियों ने मंच पर बेफिक्र होकर फ्राइड चिकन लेग्स खाया।

मंत्रियों ने कहा अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नही

इन मंत्रियों ने चिकन खाने के बाद कहा कि यह महज अफवाह है कि चिकन और अंडे खाने से भी कोरोनावायस फैल रहा है। लोग बेवहज डर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नही है। चीन समेत दुनिया के कई देशों को चपेट में ले चुके काेराेनावायरस से लोग काफी डरे हैं। भारत में भी लोग इस वायरस को लेकर काफी अलर्ट हैं। हालांकि इस बीच अफवाहें भी काफी फैल रही हैं।

अंडे और चिकन खाने से भी फैल रहा ये कोरोनावायरस

हाल ही में तेलंगाना में यह कहा जाने लगा कि अंडे और चिकन खाने से भी लोग कोरोनावायस की चपेट में आ जाएंगे। इसकी वजह से लोगों ने इनसे दूरी बनानी शुरू कर दी। बता दें कि कोरोनवायरस पहले वुहान के चीनी शहर में उत्पन्न हुआ था और तब से अकेले उस देश में 2800 से अधिक लोग मारे गए। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस प्रकोप को अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.