चुनाव के चलते अधर में अटकी दवा की सप्लाई

मैलाथियान दवा के इंतजार में नगर निगम

Meerut. गर्मियों की शुरुआत के साथ ही शहर में मच्छरों का आतंक शुरु हो गया है. मच्छरों के प्रकोप से वायरल, मलेरिया आदि बीमारियों का भी दायरा तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन नगर निगम अभी तक शहर के वार्डो में फागिंग के लिए दवा का इंतजार कर रहा है. हालत यह है कि गत माह फॉगिंग के लिए दिया गया मैलाथियान दवा का आर्डर अभी तक पूरा नही हो सका है. ऐसे में शहर के कुछ वार्डो में फागिंग कराकर कागजी खानापूर्ति की जा रही है.

मैलाथियान दवा से होगी फागिंग

नगर निगम द्वारा हर साल मार्च माह में फागिंग के लिए प्लान तैयार कर वार्ड वार दवा का छिड़काव कराया जाता है. इस बार भी निगम ने मैलाथियान दवा का फागिंग के लिए गत माह आर्डर दिया था. लेकिन अभी तक दवा प्राप्त नही हो सकी है. दवा की पूर्ति ना हो पाने के कारण फागिंग अभियान अधर में है. हालांकि विभागीय दस्तावेजों में फागिंग हो रही है. लेकिन दवा का असर किसी को नही दिख रहा है.

चुनाव बाद होगी फागिंग

निगम के आला अधिकारियों की मानें तो चुनाव के चलते दवा की आपूर्ति नही हो पा रही है. मतदान के बाद दवा का स्टॉक उपलब्ध होगा. हालांकि तब तक के लिए प्राथमिकता के तौर पर दो ड्रम मैलाथियान का आर्डर किया जा चुका है लेकिन अभी तक वह स्टॉक भी प्राप्त नही हुआ है. ऐसे में इस माह शहर के लोगों को मच्छरों से जूझना पड़ेगा.

चुनाव के कारण बजट के अनुसार दवा की सप्लाई नही हो सकी है. लेकिन फिलहाल हमने दो ड्रम मैलाथियान दवा का आर्डर दिया है. चुनाव बाद पूरी तरह से फागिंग अभियान सभी वार्डो में चलाया जाएगा.

गजेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

Posted By: Lekhchand Singh