निगम की टीम देखकर डेयरियों पर लटके ताले

अभियान के तहत एक दर्जन से अधिक पशु पकड़े

Meerut। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने बुधवार को रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में दिल्ली रोड स्थित देवपुरी में डेयरी हटाओ अभियान चलाया। अभियान के दौरान जैसे ही प्रवर्तन दल की टीम मय पुलिस फोर्स कैटल कैचर के साथ देवपुरी पहुंची तो कुछ डेयरी संचालक डेयरी पर ताला लगाकर फरार हो गए। बाद में डेयरी संचालकों के हंगामे के बीच एक दर्जन से अधिक पशु जब्त कर कार्यवाही पूरी की गई।

डेयरियों पर लटके ताले

निगम की टीम ने सुबह सवेरे देवपुरी में डेयरी संचालकों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की। टीम के साथ कैटल कैचर की गाड़ी को देखकर संचालकों ने डेयरियों पर ताले जड़ दिए और फरार हो गए, लेकिन टीम ने जब डेयरी संचालकों के ना आने पर ताला तोड़ने को कहा तो डेयरी संचालक मौेके पर पहुंच गए और विरोध करने लगे। लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे डेयरी संचालकों की एक न चली और हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए डेयरी संचालकों से तुरंत ताला खोलने के निर्देश दिए।

एक दर्जन भैंसे हुई जब्त

अभियान के दौरान कुल 12 भैंसे जब्त की गई जिसमें विशाल पुत्र मनोहर लाल, धर्मवीर पुत्र हंसराज, सतीश कुमार गुगलानी पुत्र मूलचंद, पवन गुगलानी पुत्र कृष्ण लाल गुगलानी, पवन कुमार पुत्र जसरामआदि की 2-2 भैसे व अनिल शर्मा पुत्र वेद प्रकाश शर्मा और राजीव अग्रवाल पुत्र राम कुमार अग्रवाल की 1-1 भेजें जब्त गई। अभियान के दौरान मौके पर सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह, उप निरीक्षक पाल सिंह थाना रेलवे रोड, सफाई निरीक्षक कुलदीप सिंह, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार आदि लोग शामिल रहे ।

Posted By: Inextlive