सभी छह आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित, पूछताछ के लिए उठाए गए सात लोग

PRAYAGRAJ: गढ़वा क्षेत्र में भाजपा पार्षद शिव कुमार व उनके भतीजे मनीष पर बमबाजी एवं फाय¨रग के आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम एसएसपी अतुल शर्मा ने घोषित कर दिया है। मामले में महिला अपराधी मुंडी पासी समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। आरोपितों की तलाश में क्राइम ब्रांच समेत तीन टीमें छापामार कार्रवाई में जुटी हैं। पूछताछ के लिए कुल सात लोगों हिरासत में लिए गए हैं। तनाव को देखते हुए गढ़वा में पुलिस व पीएसी तैनात की गई है।

पार्षद व भतीजा खतरे से बाहर

गढ़वा निवासी शिव कुमार जयंतीपुर वार्ड नंबर चार के भाजपा के पार्षद हैं। गढ़वा क्षेत्र में ही शुक्रवार की रात शिव कुमार व उनके भतीजे मनीष पर हमला हुआ था। आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने फाय¨रग और बमबाजी की थी। हमले में शिव कुमार व उनके भतीजे मनीष को गोली लगी थी। एसआरएन हॉस्पिटल में दोनों का इलाज चल रहा है। हॉस्पिटल में दोनों खतरे से बाहर बताए गए हैं.केस में महिला अपराधी मुंडी पासी, रोहित, आशीष पासी, सुनील, त्रिलोकी और राजेश के खिलाफ रिपोर्ट कराई गई है।

पुरानी हैं अदावत की चिंगारी

जांच में पता चला है कि इन आरोपितों का पार्षद शिव कुमार से पुरानी अदावत है। दस साल पहले गढ़वा में पार्षद शिवकुमार की रिश्तेदार बच्ची से दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी। रोहित और आशीष उसके आरोपित हैं। यहां से शुरू हुई दुश्मनी गैंगवार में बदल गई है। 2015 में गढ़वा में दो पक्षों में फाय¨रग और बमबाजी में एक युवक की जान चली गई थी। शिव कुमार की तहरीर पर उस मामले में भी इन्हीं हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। हमले की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी निकाल लिया है।

घायल पार्षद से मिले स्वास्थ्य मंत्री

हमले में घायल पार्षद शिव कुमार से मिलने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने पार्षद का हालचाल लेकर आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि एसएसपी से बात हुई है। गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा गई हैं। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही कहां है, इसे लेकर अफसरों से बात की जा रही है।

Posted By: Inextlive