- कनेक्शन दिलाने के लिए मांगी थी चार हजार की घूस

- शुक्रवार शाम यूपीसीएल ऑफिस से किया रंगेहाथ गिरफ्तार

DEHRADUN: सरकारी विभाग में लगातार घूसखोर अधिकारी, कर्मचारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में विजिलेंस देहरादून की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। विजिलेंस की टीम ने शुक्रवार को यूपीसीएल के एक स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को फ् हजार की घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

ख्9 नवंबर को की थी शिकायत

एडिशनल एसपी विजिलेंस प्रमोद कुमार ने बताया कि बीते ख्9 नवंबर को विजिलेंस देहरादून सेक्टर को एक शिकायती प्रार्थना पत्र मिला था। पीडि़त ने विजिलेंस को बताया कि उसका न्यू अमर भारती शिवालिक एनक्लेव चन्द्रबदनी देहरादून में मकान बन रहा है। जिसके लिए बिजली का प्राईवेट कनेक्शन लगावाना था। इसी क्रम के बीते क्म् अगस्त को शिकायतकर्ता ने अपनी मां की ओर से यूपीसीएल के टर्नर रोड स्थित ऑफिस में सारे डॉक्यूमेंट्स जमा करा दिए। जिसके बाद ख्ख् नवंबर को राजेंद्र प्रसाद जुयाल, एसएसओ विद्युत सब स्टेशन ट्रांसपोर्ट नगर देहरादून शिकायतकर्ता के निर्माणाधीन मकान का निरीक्षण करने आये। यहां मकान का निरीक्षण करने के बाद आरोपी राजेन्द्र प्रसाद जुयाल ने शिकायतकर्ता से कनेक्शन लगाये जाने की एवज में ब् हजार रुपए की घूस मांगी। शिकायतकर्ता के काफी खुशामद करने पर राजेन्द्र जुयाल फ् हजार में काम करने को राजी हो गया।

आरोपी को ऑफिस से किया अरेस्ट

शुक्रवार को राजेन्द्र जुयाल ने शिकायतकर्ता को घूस की रकम देने के लिए अपने ऑफिस बुलाया। इस दौरान विजिलेंस की टीम ने आरोपी राजेन्द्र प्रसाद जुयाल पुत्र दशरथ प्रसाद जुयाल, निवासी- क्भ्म्, भारूवाला डकोटा देहरादून हाल एसएसओ, फ्फ्/क्क् के.वी., सब स्टेशन ट्रान्सपोर्ट नगर देहरादून को उसके ऑफिस में ही रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। भाष्करलाल शाह, हेमेंदर सिंह नेगी शामिल रहे।

Posted By: Inextlive