विजिलेंस टीम ने यूएसनगर के वन दरोगा शैलेंद्र चौहान को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

देहरादून

अवैध खनन के आरोप में सीज दो डम्पर छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये रिश्वत लेते विजिलेंस टीम ने वन दरोगा को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. ट्यूजडे को विजिलेंस टीम ने जिला ऊधमसिंह नगर के जसपुर से वन दरोगा शैलेंद्र चौहान को डम्पर के ऑनर्स से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. विजिलेंस इस मामले में रामनगर रेंजर की भूमिका की भी जांच करेगी. विजिलेंस के एसपी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि जांच में जो भी फॉरेस्ट ऑफिसर दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सीनियर ऑफिसर्स को मैनेज करने की हुई थी बात

जानकारी के अनुसार तराई वेस्ट डिवीजन के अंतर्गत गुलजारपुर क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने अवैध खनन में काशीपुर के विजय नगर निवासी फईम अहमद व नियाज के दो डम्पर सात मार्च को पकड़े थे. दोनों ने रेंजर आरके वर्मा से मुलाकात की. रेंजर ने गुलजारपुर चौकी में तैनात वन दरोगा शैलेंद्र चौहान से मिलने को कहा. वन दरोगा चौहान ने सीनियर ऑफिसर्स को मैनेज करके वाहन छुड़वाने के एवज में तीन लाख रुपये की मांग की. बाद में सौदा दो लाख रुपये में तय हुआ. इस बीच फईम ने विजिलेंस के एसपी अमित श्रीवास्तव के ऑफिस में वन दरोगा के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करवा दी.

ट्रैप टीम ने मारा छापा

जांच में आरोप सही पाए जाने पर विजिलेंस अधिकारियों ने ट्रैप टीम गठित की. दूसरी ओर तराई वेस्ट फॉरेस्ट डिवीजन के डीएफओ हिमांशु बागड़ी ने बताया कि रिश्वत लेने के आरोपी वन दरोगा को सस्पेंड किया जाएगा. उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

Posted By: Ravi Pal