जमशेदपुर : टाटा स्टील प्रबंधन ने देश में संचालित सभी कंपनियों और उसकी अनुषंगी इकाइयों में एंटी बाइब्ररी एंड एंटी करप्शन (एबीएसी) के नियमों को और सख्त किया है। शुक्रवार को कंपनी प्रबंधन की ओर से जारी सर्कुलर में सभी कर्मचारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कंपनी प्रबंधन ने कोड ऑफ कंडक्ट का हवाला देते हुए त्योहारी मौसम में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे ऐसा कोई काम न करें, जिससे उनके ऊपर कार्रवाई की जरूरत पड़े। किसी भी सहयोगी कर्मचारी, वेंडर कंपनी, सप्लायर, सेवा प्रदत्ता कंपनी से ऐसी कोई सेवा न लें जो कोड ऑफ कंडक्ट के दायरे में आए। कंपनी प्रबंधन ने अपने सभी अधिकारियों को फिर से याद दिलाया है कि वे किसी भी बिजनेस पार्टनर पर अनावश्यक रूप से किसी तरह की सेवा प्राप्ति, मनोरंजन या किसी अन्य सेवा के लिए दबाव नहीं बनाएंगे। यदि कोई उन्हें महंगे उपहार देते हैं तो इसकी जानकारी एथिक्स काउंसलर को दें। कंपनी के नए निर्देश कंपनी के डायरेक्टर्स, सीनियर एक्जीक्यूटिव, सीनियर मैनेजर, ऑफिसर्स, कर्मचारी (स्थायी, फिक्स टर्म व अस्थायी), कंसल्टेंट, बिजनेस पार्टनर, प्रशिक्षु, ज्वाइंट वेंचर कंपनियों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों पर प्रभावी होंगे।

अरविंद करेंगे चीफ को रिपोर्ट

टाटा स्टील के इलेक्ट्रिकल ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन विभाग को और व्यवस्थित करने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। नई व्यवस्था के तहत हेड इलेक्ट्रिकल मेंटनेंस अरविंद गुप्ता जमशेदपुर से काम करते हुए अब विभागीय चीफ को पहली नवंबर से रिपोर्ट करेंगे।

अवनीश बने ग्रिवांस कमेटी के चेयरमैन

टाटा स्टील प्रबंधन ने तत्काल प्रभाव से वाइस प्रेसिडेंट टीक्यूएम एंड एसएस अवनीश गुप्ता को वेंडर ग्रिवांस रेडरेसल कमेटी (वीजीआरसी) का चेयरमैन बनाया गया है। अब तक सुधांशु पाठक इसके चेयरमैन थे। कंपनी प्रबंधन ने शुक्रवार को इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है।

Posted By: Inextlive