- सोमवार को हापुड़ अड्डे पर लगी पैठ को नहीं रोक पाया प्रशासन

-एडीएम सिटी ने पुलिस और नगर निगम अफसरों के साथ की मीटिंग

Meerut : हाईकोर्ट के आदेश को अब सख्ती से लागू किया जाएगा। अब किसी की नहीं चलेगी, अवैध पैठ को मंगलवार से नहीं लगने दिया जाएगा। ये दावा है प्रशासन का, हालांकि कड़े आदेशों के बाद भी सोमवार को हापुड़ अड्डा (इंद्रा चौक) पर सड़क पर अवैध पैठ काबिज रही।

नहीं रोक पाए

बंद दफ्तरों में बैठकर हाईकोर्ट के आदेशों का अनुपालन नहीं हो सकेगा। सड़क पर उतरना होगा। सोमवार को कड़ी मनाही के बाद भी हापुड़ रोड पर पैठ लगी। पुलिस-प्रशासन का खौफ बौना साबित हुआ तो वहीं धड़ल्ले से पैठ कारोबारी सड़क पर जमे रहे। पैठ हटने से लोगों को राहत मिलती इस उम्मीद पर भी पानी फिर गया। हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन न होने पर पुलिस-प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी एक बार फिर जुटे और तय हुआ कि अब सख्ती से पेश आया जाएगा।

नहीं लगने देंगे पैठ

हाईकोर्ट को आदेश, सो अफसरों के पसीने छूटना लाजिमी है। सोमवार हापुड़ रोड में पैठ की सूचना पर एक बार फिर पुलिस-प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी कलक्ट्रेट में जुटे। बचत भवन सभागार में एडीएम सिटी मुकेश चंद्र के निर्देशन में कार्ययोजना को दोहराया गया। तय हुआ कि अब पैठ को मंगलवार से ही नहीं लगने दिया जाएगा। संबंधित क्षेत्र के एसीएम, मजिस्ट्रेट और सीओ के निर्देशन में अवैध पैठ कारोबारियों को अभियान चलाकर सड़क पर नहीं टिकने दिया जाएगा। बड़ी संख्या में पुलिस-प्रशासन के अलावा नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी इस दौरान मौजूद रहेंगे। प्राधिकरण की सीमा में लगने वाली पैठ को हटाने में एमडीए की भूमिका तय की गई।

ये रहे मौजूद

सोमवार को आयोजित बैठक में नगरायुक्त डीकेएस कुशवाह ने एडीएम को उन स्थानों की सूची मुहैया कराई जहां विभिन्न दिनों पर अवैध पैठ लगती है। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने सभी सीओ और थानाप्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल करने के आदेश दिए। पर्याप्त फोर्स की तैनाती भी इस दौरान सुनिश्चित करने के निर्देश आला अफसरों ने दिए।

---

हाईकोर्ट के आदेशों का हर स्थिति में अनुपालन होना है। सोमवार को पैठ बाजार हापुड़ रोड पर लगा, इसी जानकारी के बाद दोबारा कार्ययोजना तैयार की गई है। मंगलवार से अवैध पैठ को नहीं लगने दिया जाएगा।

मुकेश चंद्र, एडीएम सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive