बीएड के दो वर्षीय कोर्स में प्रवेश के लिए प्रदेश के 33 केन्द्रों के साथ ही इलाहाबाद के तीन केन्द्रों पर हुई काउंसिलिंग

बीबीएस कालेज में सर्वाधिक 428 अभ्यर्थियों ने दस्तावेज का कराया सत्यापन, ठाकुर हर नारायण सिंह पीजी कालेज में 418 तो केपी उच्च शिक्षा संस्थान में 419 हुए शामिल

ALLAHABAD: बीएड के दो वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए मंगलवार को काउंसिलिंग शुरू हुई। काउंसिलिंग के लिए प्रदेश में 33 केन्द्र बनाए गए थे तो इलाहाबाद के तीन केन्द्रों पर हुई काउंसिलिंग में कुल 1265 अभ्यर्थियों ने अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराकर वित्त अधिकारी लखनऊ विश्वविद्यालय के नाम से डीडी बनाकर काउंसिलिंग फीस पांच हजार और इनीशियल फीस पांच सौ रुपए जमा किया।

बीबीएस में सबसे ज्यादा काउंसिलिंग

बीएड कोर्स में दाखिले के लिए सबसे ज्यादा 428 अभ्यर्थियों ने बीबीएस कालेज आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट फाफामऊ में काउंसिलिंग कराई। पहले दिन बीएड प्रवेश परीक्षा में एक से लेकर 6500 रैंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। 428 अभ्यर्थियों को टोकन दिया गया। फिर एक-एक कर सभी के प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया गया। काउंसिलिंग शाम छह बजे तक चली।

रात आठ बजे तक काउंसिलिंग

करेलाबाग स्थित ठाकुर हर नारायण सिंह पीजी कालेज में सुबह दस से शाम छह बजे तक काउंसिलिंग हुई। इसमें 437 अभ्यर्थियों ने टोकन लिया लेकिन प्रमाणपत्रों का सत्यापन 418 अभ्यर्थियों का हुआ। स्टेनली रोड स्थित केपी उच्च शिक्षा संस्थान में सुबह दस बजे से शुरू हुई काउंसिलिंग रात आठ बजे तक चलती रही। यहां पर तीन काउंटरों पर 419 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों को जांचा गया।

पहले दिन इलाहाबाद के तीनों केन्द्रों पर कुल 1265 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन कर फीस जमा कराई गई है। बुधवार को सभी अभ्यर्थी च्वाइस लॉगिन कर सकते हैं।

गोविंद बिहारी मिश्रा, काउंसिलिंग कोआर्डिनेटर, ठाकुर हर नारायण सिंह पीजी कालेज

Posted By: Inextlive