स्टार खिलाडिय़ों से खिल उठेगा मेरठ

2013-11-10T10:31:12Z

Meerut क्रिकेट की दुनिया में एक बार फिर खो जाने के लिए तैयार हो जाइए 21 से 24 नवंबर के बीच भारतीय क्रिकेट की दुनिया के कुछ चुनिंदा सितारे मेरठ के भामाशाह पार्क पर चार दिन तक अपना जलवा बिखेरेंगे ऐसे में मेरठ का भामाशाह पार्क हर साल की तरह छह दिनों तक सितारों की चहलकदमी से अपने शबाब पर होगा मौका होगा यूपी बनाम तमिलनाडु के बीच होने वाले रणजी मैच का

18 को पहुंचेगी टीम
भामाशाह पार्क में आयोजित पत्रकार वार्ता में एमडीसीए के पदाधिकारियों ने बताया कि 21 से 24 नवंबर के बीच होने वाले रणजी मैच में शिरकत करने के लिए यूपी और तमिलनाडु की टीम 18 नवंबर तक मेरठ पहुंच जाएंगी. जिसके बाद दोनों ही टीम 19 और 20 नवंबर को प्रैक्टिस सेशन में भाग लेंगी.

यहां रूकेंगी टीम
दोनों ही टीम के रूकने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं. यूपी की टीम जहां गढ़ रोड स्थित हारमनी होटल में रूकेगीं, तो वहीं एमडीसीए ने तमिलनाडु की टीम के रूकने के लिए हरिद्वार दिल्ली बाईपास स्थित ब्रावुरा होटल में व्यवस्था की है.
तैयारियां अंतिम चरण पर
मैच के लिए तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं. इसके लिए मैदान को शेड देने का कार्य तेजी से चल रहा है. इसके बाद पिच पर बचा अंतिम कार्य शुरू किया जाएगा. मैदान की देखरेख और पिच का पूरा जिम्मा यूपीसीए के पिच क्यूरेटर रविन्द्र चौहान के जिम्मे है.
ये होंगे सितारे

तमिलनाडु की टीम सितारों से भरी होगी ये लगभग तय माना जा रहा है. टीम में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुके अभिनव मुकुंद, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, तेज गेंदबाज एल.बालाजी, मिडिल आर्डर बल्लेबाज बद्रीनाथ, अंडर-19 वल्र्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे बाबा अपराजित भी टीम का हिस्सा होंगे. साथ ही 18 नवंबर को वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम में शामिल मुरली विजय भी अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने पहुंच सकते हैं. वहीं, यूपी इस मामले में थोड़ी कमजोर नजर आ रही है. यूपी के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं, क्योंकि 21 नवंबर को टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेलना है. ऐसे में उनका आना लगभग नामुमकिन लग रहा है. उधर, मैच के दौरान ही यूपी के लेग स्पिनर पीयूष चावला की भी मुरादाबाद में शादी है. ऐसे में उनका आना भी तय नहीं माना जा रहा है. गेंदबाजी में भी लोकल स्टार भुवनेश्वर कुमार के टीम इंडिया के साथ जुड़े रहने की संभावना है तो वहीं दूसरे लोकल स्टार प्रवीण कुमार भी इंजर्ड चल रहे हैं. ऐसे में तेज गेंदबाज आरपी सिंह कप्तानी का निभा सकते हैं, तो वहीं उनका साथ देने के लिए बल्लेबाजी में मो. कैफ ही एक बड़ा नाम होंगे. जबकि यूपी की द वाल और लोकलाइज परविन्दर सिंह, मुकुल डागर, तन्मय श्रीवास्तव, आरिश आलम अपनी टीम को बल्लेबाजी में मजबूती प्रदान करेंगे, तो गेंदबाजी में दारोमदार कप्तान आरपी सिंह, पिछले सीजन में अच्छा करने वाले इम्तियाज अहमद, अंकित राजपूत पर होगा.  
मैदान की व्यवस्था वहीं रहेगी

मैदान में बैठने की व्यवस्था एमडीसीए ने पिछले सालों के मुताबिक ही रखी है, जिसके तहत दर्शकों को मैच का लुत्फ लेने में कोई दिक्कत आने की संभावना नहीं है. पत्रकार वार्ता में एमडीसीए के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट जेके अग्रवाल, जेके गुप्ता, ज्वाइंट सेक्रेटरी राजेंद्र सिंघल, कोच संजय रस्तोगी, राकेश गोयल, वाईवी कृष्णा आदि उपस्थित रहे.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.