-इंटरकास्ट होने के कारण परिजन शादी को नहीं थे तैयार, किसी का साथ न मिला तो डायरी में दिल की बात लिखकर प्रेमिका के साथ दी जान

KANPUR : 'मैं आज तक कोई फैसला अपनी इच्छा से नहीं कर पायामैं दुनिया और समाज को नहीं समझ पा रहा हूं या फिर मेरा परिवार मुझे समझ नहीं पा रहा है। जात-पात, धर्म-मजहब ये सब हमारी समझ से बाहर हैं। भगवान ने सिर्फ इंसान बनाया थाइंसान ने इंसान ने अपने हिसाब से धर्म और जाति बना ली। सबसे बड़ी चीज है मानवतासभी ने अपनी-अपनी बात मनवाकर हमें गलत साबित कर दिया। हम आज तक किसी के काम नहीं आ सकेहो सके तो माफ कर देनाशुक्रवार रात रेल बाजार के ड्रीमलैंड होटल में प्रेमिका सहित जहरीली ड्रिप लगाकर जान वाले युवक की डायरी से पुलिस को इस तरह का नोट बरामद हुआ है।

सुसाइड के तरीके से सब हैरान

देर रात तक दोनों होटल के रूम के बाहर नहीं आए तो मैनेजर ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने आईडी से परिजनों की जानकारी कर उनको बुलाकर रूम खुलवाया तो दोनों की बॉडी बेड पर पड़ी थी। दोनों के हाथ में ड्रिप लगी दी थी। सुसाइड करने के तरीके से पुलिस समेत दोनों के परिजन भी हैरान हैं। हालांकि, परिजनों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। इंस्पेक्टर का कहना है कि सुसाइड नोट मिला है। जांच की जा रही है। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्लूकोज में जहर मिलाकर

बिंदकी खजुवा गांव निवासी सौरभ सिंह (22) बिधनू सतबरी रोड में किराये के मकान में रहकर न्यू कुबेर नर्सिगहोम में वार्ड ब्वाय का काम करता था। सौरभ के परिवार में पिता बराती लाल, मां शशि, दो बहन वंदना और नीतू है। नर्सिगहोम में ही काम करने वाली नरवल निवासी नर्स मुस्कान (19) से से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शुक्रवार शाम ड्रीमलैंड होटल गए थे। देर रात तक भी रूम से कोई हलचल न होने से मैनेजर को अनहोनी का शक हुआ और उसने पुलिस को जानकारी दी। बताया जा रहा है कि दोनों ने ग्लूकोस में जहर मिलाकर ड्रिप लगाई थी।

परिजनों को परेशान न करें

पुलिस को होटल के रूम से सौरभ की डायरी मिली है। जिसमें उसने अपने दर्द का बयां करने के साथ ही सुसाइड के बारे में लिखा है। उसकी डायरी पढ़ने से पता चलता है कि वो बहुत भावुक था और मुस्कान से शादी करना चाहता था, लेकिन जाति की दीवार के कारण परिजन राजी नहीं थे। उसने सभी को अपने दिल की इच्छा बताई लेकिन किसी ने उसका साथ नहीं दिया। सौरभ सबसे ज्यादा मां से प्यार करता था। मां ने भी अपने प्यार का वास्ता देकर मुस्कान से शादी न करने का वादा ले लिया था। उसने मुस्कान को इस बारे में बताया तो उसने साथ में सुसाइड करने की बात कहीं। सौरभ ने लिखा कि इस कदम से वह मां की भी बात रख लेगा और मुस्कान की भी। उसने पुलिस के लिए लिखा है कि दोनों मर्जी से खुदकुशी कर रहे हैं। इसलिए परिजनों को परेशान न किया जाए।

----------

29 अक्टूबर को लिया फैसला

सौरभ ने 29 अक्टूबर को डायरी में खुदकुशी करने की बात लिखी थी। उसने लिखा था कि 30 अक्टूबर को वह जान दे देगा, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से वह नहीं कर पाया। इसके चलते उसने 2 नंबर को जानलेवा कदम उठा लिया।

Posted By: Inextlive