-मृतक बच्चों के नाम हैं मुस्कान राज और अभिषेक कुमार

-बलान नदीं में फेंक दिया था शव को

PATNA/BEGUSARAI: दो बच्चों की हत्या के मामले में बेगूसराय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रभु दयाल गुप्ता की अदालत ने पांच आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है। वहीं एक आरोपित को संदेह का लाभ देकर रिहा कर दिया। इस मामले में अभियोजन ने कुल म् गवाहों की गवाही कराई।

खेलने के दौरान किया अपहरण

क्7 अक्टूबर ख्0क्ब् को भगवानपुर थाना के बनवारीपुर निवासी ग्रामीण सूचक रामविलास पासवान के पुत्र मुस्कान राज एवं ग्रामीण रामप्रवेश पासवान के पुत्र अभिषेक कुमार को खेलने के दौरान अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी गई। फिर साक्ष्य को छुपाने के उद्देश्य आरोपितों ने दोनों बच्चों की लाश को बलान नदी में फेंक दिया था। इस संबंध में रामविलास पासवान ने भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

क्यों की हत्या

बताया जाता है कि दो साल पहले आरोपी संजीत पासवान ने रामविलास पासवान की पुत्री का अपहरण कर लिया गया था। इस घटना के बाद दोनों परिवारों में मनमुटाव हो गया था। इसी बात का बदला लेने के लिए मुस्कान राज जो कि बनवारीपुर स्थित नव विकास विद्यालय के कक्षा फ् का विद्यार्थी था, उसकी हत्या कर दी गई। जबकि अभिषेक कुमार की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वह अपने दोस्त मुस्कान की हत्या का प्रत्यक्षदर्शी गवाह था।

इन्हें मिली फांसी

भगवानपुर थाना के बनवारीपुर निवासी संजीत महतो, लालो पासवान, छोटू महतो, नवीन मंडल और भवानी मंडल को धारा फ्म्ब्, फ्0ख्, ख्0क्,क्ख्0 बी में दोषी पाकर सजा के बिंदु पर सुनवाई के बाद फांसी की सजा सुनाई गई। जबकि आरोपित राम दुलारी देवी को संदेह का लाभ देकर रिहा कर दिया गया ।

Posted By: Inextlive