COVID-19: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पश्चिम बंगाल के लिए ऑक्सीजन का आवंटन बढ़ाने का किया आग्रह

सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पंश्चिम बंगाल में ऑक्सीजन आवंटन बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने करीब 550 मीट्रिक टन प्रति चिकित्सा ऑक्सीजन के आवंटन के लिए निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।

Updated Date: Fri, 07 May 2021 04:31 PM (IST)

कोलकाता (एएनआई)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मेडिकल ऑक्सीजन के आवंटन में वृद्धि की मांग की। उन्होंने केंद्र सरकार से अतिरिक्त चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का आग्रह किया है क्योंकि सीओवीआईडी ​​-19 मामलों में वृद्धि के कारण राज्य में मांग बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य के लिए कम से कम 550 मीट्रिक टन प्रति चिकित्सा ऑक्सीजन के आवंटन के लिए निर्देश जारी करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, हालातों को देखते हुए मैं आपसे विनम्र अनुरोध करूंगी कि पश्चिम बंगाल में कुल उत्पादित एमओ से कम से कम 550 मीट्रिक टन ऑक्सिजन के आवंटन के निर्देश दिए जाएं।

West Bengal CM Mamata Banerjee writes to PM Modi regarding supply of Medical Oxygen (MO) in the state. CM Banerjee requested PM Modi to issue instructions for an immediate allocation of at least 550 MT per MO. pic.twitter.com/MsManq9uKW

— ANI (@ANI) May 7, 2021


550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता है
सीएम ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल के लिए आवंटन 308 मीट्रिक टन निर्धारित किया गया है, जबकि राज्य को अब हर दिन 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में यह भी कहा कि अनुरोधित राशि से कम एमओ का आवंटन, न केवल चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा, बल्कि राज्य में रोगियों के जीवन को भी हानि पहुंचा सकता है। पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 18,431 कोरोना वायरस के केस सामने आए जबकि 117 और मरीजों की जान चली गई। इन आकंड़ों से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 11,964 हो गई है। वहीं संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,35,066 हो गई है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.