-चार गायों ने तोड़ा दम, दस की हालत गंभीर

Modipuram

रूहासा फाटक पर बुधवार को शिवसेना व गो रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं ने गायों से भरा कैंटर पकड़ लिया, जिसमें बंधी गायें भूसे की भरी हुई थीं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गायों को कैंटर से उतरा। तब तक चार गायें मर चुकी थीं और लगभग दस गाय की हालत गंभीर थीं। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही से आरोपी फरार हो गया।

कटान के लिए ले जाए जा रहे है पशु

बुधवार को शिवसेना व गोरक्षा समिति कार्यकर्ताओं को मुखबिर से सूचना मिली कि एक कैंटर में चार युवक भूसे की तरह गायों को भरकर कटान के लिए ले जा रहे है। कार्यकर्ताओं ने कैंटर का पीछा किया। रूहासा रेलवे फाटक बंद होने के कारण कार्यकर्ताओं ने कैंटर को पकड़ लिया। कैंटर सवार चारों युवक जंगल में भाग निकले। कैंटर में गायों को बांध कर भूसे की तरह भरा गया था। पुलिस ने कैंटर से लगभग बीस गायें बरामद की हैं। उनमें से चार गायों ने बाद में दम तोड़ दिया और दस की हालत गंभीर थी। गायों की हालत देख कार्यकर्ताओं ने इसके लिए पुलिस को दोषी माना और जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने कैंटर में आग लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने फिलहाल गायों को दौराला के ग्रामीणों के सुपुर्दगी कर दिया है।

पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

इंस्पेक्टर जेएस पुंडीर ने बताया कि इस मामले में नजीबाबाद के बिसातीयान निवासी इमरान को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की माने तो इमरान गाड़ी का चालक था। उधर पुलिस ने बताया कि इस मामले में गाड़ी मालिक का पता चल गया है। घटना की रिपोर्ट नामजद की जा रही है। सीओ ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों का पता चल गया है। उनकी जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

रूहासा में तो नहीं थी कटान की योजना

गो हत्या के मामले में रूहासा क्षेत्र दौराला थाने की लिस्ट में सबसे ऊपर है। कैंटर में सवार चारों युवक उसे रूहासा की ओर ले जा रहे थे। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कैंटर को रूहासा फाटक पर पकड़ा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि गायों को कटान के लिए रूहासा गांव ले जाया जा रहा होगा।

Posted By: Inextlive