टोकने पर हिंदूवादी कार्यकर्ता और ग्रामीणों पर गो तस्करों ने की फायरिंग

पांच सौ से अधिक गोवंश कराए मुक्त, दो कंटेनर बरामद

आगरा। थाना एत्मादपुर स्थित छलेसर के जंगल में बीती रात कंटेनरों में गोवंश लाद रहे गो तस्करों की हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने घेराबंदी कर दी। इस पर गो तस्करों ने फायरिंग कर दी। मौके पर पुलिस को देख तस्कर कंटेनर छोड़कर जंगल में भाग गए। 500 से अधिक गोवंश को मुक्त करा लिया। कार्यकर्ताओं ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

सूचना पर पहुंचे थे कार्यकर्ता

मंगलवार देर रात छलेसर स्थित जंगल में पंचमुखी महादेव मंदिर के पास कंटेनर में गोवंश लादने की सूचना पर विहिप, बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए। मौके पर करीब तीन दर्जन से अधिक गो तस्कर गोवंश को एक कंटेनर लाद चुके थे, जबकि दूसरे में भरने की तैयारी चल रही थी। रोकने के लिए आवाज देने पर गो तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। ग्रामीणों ने भी जवाबी फायरिंग की। सूचना पर पुलिस पहुंच गई।

कंटेनर से निकाल जंगल में छोड़े गोवंश

गो तस्कर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए कुछ गोवंश को लेकर जंगल की ओर भाग निकले। मौके से पांच सौ से अधिक गोवंश को मुक्त करा जंगल में छोड़ दिया गया। दोनों कंटेनरों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। एक कंटेनर से गोवंशों को निकालकर जंगल में छोड़ दिया। गोवंशों को लेकर भागे तस्करों का ग्रामीणों ने पीछा किया। उन्हें खंदौली के गांव नेकपुर के पास फिर से घेर लिया। गो तस्कर शेष गोवंश को यहां छोड़कर फरार हो गए।

अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर

बजरंग दल जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष रामेश्वर सिंह ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। सीओ अतुल कुमार सोनकर के मुताबिक मौके से दो कंटेनर बरामद किए हैं। उनके नंबर के आधार पर वाहन स्वामियों की जानकारी की जा रही है। ग्रामीणों ने तस्करों द्वारा फायरिंग किए जाने की बात बताई है। पुलिस ने फायरिंग नहीं की।

इतने लोग रहे मौजूद

प्रांत मिलन केंद्र प्रमुख नवलकिशोर त्यागी, जिलामंत्री सुभाष सारस्वत, गोरक्षा दल के समरवीर सिंह, श्याम किशोर शर्मा, हरवीर सिंह, जिला समरसता प्रमुख नागेंद्र उपाध्याय, विहिप के जिला संयोजक अनुज सिसौदिया, ध्रुव कुमार, अनिल शर्मा, राहुल गौतम, धर्मवीर सिंह, उमेश शर्मा, नमित, हरीओम, भानू, नरेंद्र, राकेश सिंह प्रधान सहित तमाम ग्रामीण मौजूद थे।

Posted By: Inextlive