-गोरखपुर-महराजगंज एमएलसी चुनाव में सीपी चंद ने जय प्रकाश यादव को 1589 वोटों से हराया

- सहानुभूति की लहर भी नहीं पार कर सकी जयप्रकाश का बेड़ा

GORAKHPUR: गोरखपुर-महराजगंज एमएलसी चुनाव में सीपी चंद ने जय प्रकाश यादव को 1589 वोटों से परास्त कर दिया। पर्चा दाखिला के दौरान अचानक प्रत्याशी बदलने का जबर्दस्त नाटक। ऐन मौके पर मुखिया मुलायम का हस्तक्षेप और फिर घोषित प्रत्याशी के लिए चौकस फील्डिंग भी सपा के काम नहीं आई। सपा के घोषित उम्मीदवार जयप्रकाश यादव को एमएलसी चुनाव में मुंह की खानी पड़ी। टिकट कटने से हार्ट अटैक के बाद सहानुभूति की लहर भी जयप्रकाश का बेड़ा पार नहीं कर सकी। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि जीत भी सपा की ही हुई है। गौरतलब है कि सीपी चंद निर्वाचन के कागजों में सपा के अधिकृत प्रत्याशी थे।

सुबह से ही लगा जमावड़ा

रविवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होते ही सीपी चंद ने अच्छी-खासी बढ़त बना ली थी। इससे उनके समर्थकों में खासा उत्साह था। मतगणना के दौरान बाहर जेपी और सीपी के समर्थकों के बीच नारेबाजी और नोकझोंक का दौर भी चलता रहा। सीपी चंद्र के आगे होने की खबर जैसे ही उनके समर्थकों को लगी वे कचहरी चौराहे पर रंग-गुलाल उड़ाते हुए ढोल की थाप पर नाचने लगे। पहले चरण की मतगणना समाप्त होते ही सीपी चंद्र की बड़ी बढ़त को देखकर जयप्रकाश यादव के अभिकर्ता और समर्थक बाहर निकल लिए। उस समय केवल को दो टेबल की मतगणना होनी शेष रह गई थी।

आमने-सामने समर्थक

कलेक्ट्रेट स्थित कर्मचारी संघ भवन में एमएलसी चुनाव की मतगणना चल रही थी उधर बाहर सीपी चंद और जयप्रकाश यादव के समर्थक जमकर नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान कई बार दोनों पक्ष के समर्थक आमने-सामने भी आ गए। एक बार तो दोनों पक्ष काफी करीब आकर एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान सीओ गोरखनाथ डीएन शुक्ला ने स्थिति को संभाला।

प्रमाण पत्र मिलने में देरी

जीत के बाद तकनीकी कारणों से सीपी चंद्र को प्रमाण पत्र मिलने में काफी समय लग गया। इस दौरान सीपी के समर्थक कलेक्ट्रेट के इस गेट से उस तक इधर उधर जाते हुए नारेबाजी करते रहे।

गोरखपुर-महराजगंज एमएलसी क्षेत्र का कुल वोट 4740

कुल पड़े वोट 4383

सीपी चंद को मिले वोट 3024

जय प्रकाश यादव को मिले वोट 1435

काली शंकर को मिले वोट 17

विजय कश्यप को मिले वोट 23

इनवैलिड वोट 113

नोटा 06

Posted By: Inextlive